भदोही दुर्गा पूजा पंडाल आग: मृतक संख्या बढ़कर पांच हुई |

भदोही दुर्गा पूजा पंडाल आग: मृतक संख्या बढ़कर पांच हुई

भदोही दुर्गा पूजा पंडाल आग: मृतक संख्या बढ़कर पांच हुई

: , November 29, 2022 / 07:48 PM IST

(तस्वीरों के साथ)

भदोही (उप्र), तीन अक्टूबर (भाषा) भदोही जिले के औराई थानाक्षेत्र में एक दुर्गा पूजा पंडाल में ‘हैलोजन लाइट’ के अधिक गर्म होने के कारण लगी आग में तीन बच्चों सहित पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि हादसे में 64 अन्य लोग घायल हुए हैं। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि पंडाल में रविवार को एक ‘डिजिटल शो’ के दौरान आग लग गई थी। आग लगने के बाद वहां भगदड़ भी मच गई थी। हादसे के समय पंडाल में 300 से अधिक लोग मौजूद थे, जिनमें से अधिकतर महिलाएं व बच्चे थे।

जिलाधिकारी गौरांग राठी ने बताया कि एक ‘हैलोजन लाइट’ के अधिक गर्म होने के बाद बिजली के तार में आग लग गई जो पूरे पंडाल में फैल गई। हादसा रात करीब साढ़े नौ बजे औराई थाने से 100 मीटर दूर नरथुआ गांव में हुआ।

जिलाधिकारी राठी ने बताया कि घटना की जांच के लिए अपर महानिदेशक पुलिस (एडीजी) राम कुमार ने एक विशेष जांच दल का गठन किया है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हादसे में कुल 67 लोग घायल हो गए थे, उनमें से जया देवी (45), अंकुश सोनी (12) और नवीन (10) की पहले ही मौत हो गई थी। बाद में आरती चौबे (48) और हर्षवर्धन (8) ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि औराई थाने में इस संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।

अधिकारियों ने बताया यह पंडाल ‘एकता क्लब पूजा समिति’ का था।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए अधिकारियों को घायलों को सर्वोत्तम उपचार मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

भाषा सं जफर निहारिका

निहारिका

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)