भाकियू का विधानसभा चुनाव में किसी दल या गठबंधन को समर्थन नहीं : नरेश टिकैत |

भाकियू का विधानसभा चुनाव में किसी दल या गठबंधन को समर्थन नहीं : नरेश टिकैत

भाकियू का विधानसभा चुनाव में किसी दल या गठबंधन को समर्थन नहीं : नरेश टिकैत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : January 18, 2022/1:57 pm IST

मेरठ,18 जनवरी (भाषा) समाजवादी पार्टी-राष्ट्रीय लोक दल गठबंधन को रविवार को समर्थन का ऐलान करने वाले भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत के सुर अब बदल गए हैं और उन्होंने अपने पूर्व के बयान से ‘यू-टर्न’ लेते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में किसी दल या गठबंधन का यूनियन समर्थन नहीं करेगी।

‘भाषा’ से मंगलवार को फोन पर बातचीत में टिकैत ने कहा, “भाकियू अराजनीतिक संगठन है और ‘संयुक्त किसान मोर्चा’ का हिस्सा है। भाकियू विधानसभा चुनाव से अलग है और किसी दल या गठबंधन का समर्थन नहीं करेगी।”

बुढ़ाना विधानसभा सीट से टिकट मिलने की घोषणा होने के बाद रविवार को लोकदल के गठबंधन प्रत्याशी राजपाल बालियान शामली जिले में टिकैत के गांव सिसौली के पहुंचे थे। यहां बैठक के दौरान नरेश टिकैत ने सपा-रालोद गठबंधन को अपना समर्थन देते हुए समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के प्रत्याशियों को जिताने की अपील की थी। हालांकि सोमवार सुबह केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान से मुलाकात करने के बाद वह किसी भी पार्टी को समर्थन ने देने की बात कह रहे हैं।

लंबे समय तक चले किसान आंदोलन के दौरान भाजपा नेताओं से नाराज चल रहे किसानों व भाकियू नेताओं ने भाजपा नेताओं का सिसौली में ‘प्रवेश बंद’ कर दिया था। जिसके बाद से केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान पहली बार सिसौली पहुंचे थे।

टिकैत ने कहा, “चुनाव के दौरान कोई भी उनके गांव सिसौली में आ-जा सकता है। किसी पर कोई प्रतिबंध नहीं, सभी का स्वागत है।”

केंद्रीय पशुपालन मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान ने सोमवार को सिसौली पहुंचकर भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत का हाल जाना था। पिछले दिनों चौधरी नरेश के कंधे का ऑपरेशन हुआ है। गौरतलब है कि ये दोनों नेता, बालियान खाप से हैं।

भाषा सं. मनीषा प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers