महाराष्ट्र में भाजपा गठबंधन की सरकार जनप्रतिनिधियों की प्रतिबद्धता का उदाहरण : आदित्यनाथ |

महाराष्ट्र में भाजपा गठबंधन की सरकार जनप्रतिनिधियों की प्रतिबद्धता का उदाहरण : आदित्यनाथ

महाराष्ट्र में भाजपा गठबंधन की सरकार जनप्रतिनिधियों की प्रतिबद्धता का उदाहरण : आदित्यनाथ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : July 4, 2022/7:33 pm IST

लखनऊ, चार जुलाई (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र की नवगठित सरकार को राज्य को भ्रष्टाचार और अराजकता से मुक्त करने तथा सुशासन और विकास के पथ पर ले जाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मिले जनादेश के प्रति राज्य के जनप्रतिनिधियों की प्रतिबद्धता का उदाहरण करार दिया है।

योगी ने संवाददाताओं से बातचीत में अपने दूसरे कार्यकाल के शुरुआती 100 दिनों की उपलब्धियों का ब्योरा देते हुए महाराष्ट्र में भाजपा गठबंधन की सरकार बनने से जुड़े एक सवाल पर कहा, ”महाराष्ट्र में भाजपा गठबंधन की सरकार बनी है। यह महाराष्ट्र को भ्रष्टाचार और अराजकता से मुक्त करने तथा सुशासन और विकास के पथ पर ले जाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने के लिए वहां पर भाजपा को जो जनादेश प्राप्त हुआ था, उसके प्रति राज्य के जनप्रतिनिधियों की प्रतिबद्धता का एक उदाहरण है।”

उन्होंने कहा, ”इसके लिए मैं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को हृदय से बधाई देता हूं।”

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में भाजपा नीत गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को राज्य विधानसभा में शक्ति परीक्षण में जीत हासिल कर ली। राज्य के 288 सदस्यीय सदन में 164 विधायकों ने विश्वास मत के पक्ष में, जबकि 99 ने इसके खिलाफ मतदान किया।

शिंदे ने शिवसेना में बगावत के चलते सरकार के अल्पमत में आने पर तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के एक दिन बाद 30 जून को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। वहीं, भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने राज्य के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की थी।

भाषा

सलीम पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)