भाजपा ने की मांस फैक्ट्री के मालिक की जल्द गिरफतारी की मांग |

भाजपा ने की मांस फैक्ट्री के मालिक की जल्द गिरफतारी की मांग

भाजपा ने की मांस फैक्ट्री के मालिक की जल्द गिरफतारी की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : September 30, 2022/7:57 pm IST

अलीगढ़, 30 सितंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी की अलीगढ़ नगर इकाई के भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को जिलाधिकारी इंदर वीर सिंह से मुलाकात कर मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें मांस फैक्ट्री (मीट एक्सपोर्ट प्लांट) के मालिक हाजी जहीर कुरैशी की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की गई है ।

अलीगढ़ जिले के रोरावर क्षेत्र में बृहस्पतिवार को मांस फैक्ट्री में अमोनिया गैस लीक होने से 59 कर्मचारी बेहोश हो गए थे ।

भाजपा की नगर इकाई के महासचिव संजू बजाज के मुताबिक उनकी पार्टी ने मांग की है कि मांस संयंत्र को सील कर इस फैक्ट्री के मामलों की उच्च स्तरीय कमेटी से जांच कराई जाए।

बजाज ने कहा कि कमेटी इस संयंत्र में लापरवाही के आरोपों की जांच करे और इसके मालिक के वित्तीय मामलों की भी जांच करें ।

प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने पत्रकारों से कहा कि अगर हाजी जहीर कुरैशी को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार नहीं किया गया, तो उनकी पार्टी आंदोलन तेज करेगी।

बृहस्पतिवार को शहर पुलिस द्वारा लापरवाही के लिए मालिक हाजी जहीर और संयंत्र के महाप्रबंधक समेत कारखाने के सात वरिष्ठ सदस्यों पर मामला दर्ज किया गया था और फरार मालिक को छोड़कर अन्य सभी छह अधिकारियों को कल दोपहर गिरफ्तार कर लिया गया था।

जिलाधिकारी इंदर वीर सिंह ने बताया था कि रोरावर थाना क्षेत्र के टकलसपुर इलाके में एक मांस फैक्ट्री में अमोनिया गैस का पाइप फट जाने से रिसाव शुरू हो गया, जिसके बाद गैस के संपर्क में आने से लोग बेहोश होने लगे।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर हारिस मंसूर खां ने बताया था कि गैस के संपर्क में आने से करीब 59 कर्मचारी बेहोश हो गए और उन सभी को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां सभी की हालत खतरे से बाहर है ।

भाषा सं जफर

रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)