भाजपा ने हस्तिनापुर की कांग्रेस की उम्मीदवार पर निशाना साधा, पूर्व ‘मिस बिकनी इंडिया’ बेपरवाह |

भाजपा ने हस्तिनापुर की कांग्रेस की उम्मीदवार पर निशाना साधा, पूर्व ‘मिस बिकनी इंडिया’ बेपरवाह

भाजपा ने हस्तिनापुर की कांग्रेस की उम्मीदवार पर निशाना साधा, पूर्व ‘मिस बिकनी इंडिया’ बेपरवाह

: , January 15, 2022 / 10:22 PM IST

लखनऊ/नयी दिल्ली, 15 जनवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश की हस्तिनापुर विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अर्चना गौतम ‘मिस बिकनी इंडिया’ की अपनी पृष्ठभूमि और तस्वीरों को लेकर इन दिनों सुर्खियों में हैं। भाजपा ने कांग्रेस पर ‘सस्ती लोकप्रियता’ हासिल करने के प्रयास का आरोप लगाया है, हालांकि खुद अर्चना राजनीतिक हमलों से बेपरवाह नजर आती हैं।

कांग्रेस ने 26 वर्षीय अभिनेत्री-मॉडल को पश्चिम उत्तर प्रदेश की इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाने के फैसले का बचाव किया है। उसका कहना है कि एक युवा अभिनेत्री के खिलाफ हल्की टिप्पणियां किया जाना शर्मनाक है।

मुख्य विपक्षी दल की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, ‘‘वह किसी भी दूसरी महिला की तरह सम्मान की हकदार हैं। जो लोग उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां कर रहे हैं वो खुद के महिला विरोधी होने का प्रदर्शन कर रहे हैं।’’

उन्होंने जोर देकर, ‘‘सौंदर्य, फैशन और मनोरंजन जगत में अर्चना की उपलब्धियों को कमतर नहीं आंका जा सकता। उनकी उम्मीदवारी को कांग्रेस के वादों को पूरा करने के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के आधार पर परखा जाना चाहिए।’’

अर्चना की स्विमसूट की तस्वीरें और कुछ अन्य तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया में साझा की जा रही हैं और चर्चा का विषय बन गई हैं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने पिछले दिनों कांग्रेस के 125 उम्मीदवारों की पहली सूची में जिन 50 महिला उम्मीदवारों का नाम घोषित किया उनमें अर्चना भी शामिल हैं।

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रवक्ता अशोक सिंह का कहना है कि पार्टी ने एक कलाकार को राजनीतिक क्षेत्र में प्रवेश करने का मौका दिया है जिसकी सराहना होनी चाहिए।

साल 2018 में ‘मिस बिकनी इंडिया’ का खिताब जीतने वाली अर्चना हिंदी फिल्म ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’ समेत कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

भाजपा की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि कांग्रेस ने सस्ती लोकप्रियता के लिए अर्चना गौतम को टिकट दिया है।

उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘इस तरह के उम्मीदवार को उतारने का मतलब यह है कि लोगों की सेवा करने की कोई भावना नहीं है। यह दिखाता है कि कांग्रेस में कोई गंभीरता नहीं है। यह उनमें परिपक्वता की कमी को भी दिखाता है।’’

अखिल भारतीय हिंदू महासभा एवं संत महासभा के प्रमुख स्वामी चक्रपाणि ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि ‘मानसिक रूप से दिवालिया’ हो चुकी पार्टी से कुछ और अपेक्षा नहीं की जा सकती।

दूसरी तरफ, अर्चना ने कहा, ‘‘जो लोग मेरे बारे में बुरा-भला कह रहे हैं उनसे यह कहना चाहती हूं कि मेरे दो पेशेवर जीवन हैं और वो बिल्कुल अलग-अलग हैं। मैं दोनों को मिलाना नहीं चाहती। मैंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व किया है और देश को गौरवान्वित किया है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘प्रियंका दीदी ने मेरी प्रतिभा देखी और कहा कि यह लड़की अपनी मेहनत से आगे बढ़ेगी।’’

भाषा हक हक पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga