भाजपा ने दीनदयाल उपाध्याय को किया याद |

भाजपा ने दीनदयाल उपाध्याय को किया याद

भाजपा ने दीनदयाल उपाध्याय को किया याद

: , September 25, 2022 / 09:16 PM IST

लखनऊ, 25 सितंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं ने रविवार को पूरे प्रदेश में बूथ स्तर पर कार्यक्रम आयोजित कर अंत्योदय के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 106वीं जयंती पर उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर चर्चा की।

पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात‘ कार्यक्रम को भी बूथ स्तर पर सामूहिक रूप से सुना।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कानपुर देहात में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद तथा अंत्योदय का विचार हमें सदैव समाज के अन्तिम पायदान पर बैठे व्यक्ति की सेवा के लिए प्रेरित करता रहेगा।

उन्होंने कहा उपाध्याय ने अपना पूरा जीवन राष्ट्र निर्माण के लिए समर्पित कर दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य सरकार समाज के हित में लगातार काम करते हुए अंत्योदय के सपने को पूरा करने का कार्य कर रही है।

सिंह ने कहा कि वर्तमान में भाजपा के शासन में समाज की अन्तिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक विकास की योजनाएं पहुंच रही है। गांवों का विकास हो रहा है। समाज के विभिन्न वर्गों को बिना भेदभाव के बिजली, पानी, सड़क, आवास, शौचालय तथा सरकार की अन्य योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने राजधानी लखनऊ के बक्शी का तालाब क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में उपाध्याय की जयंती पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि उपाध्याय सदैव कहते थे कि राष्ट्र सर्वोपरि है।

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सामूहिक रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात‘ कार्यक्रम को भी सुना।

भाषा सलीम गोला

गोला

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)