उत्तर प्रदेश में भाजपा को बीस फीसदी लोगों का ही समर्थन : अखिलेश

उत्तर प्रदेश में भाजपा को बीस फीसदी लोगों का ही समर्थन : अखिलेश

Edited By: , January 14, 2022 / 05:01 PM IST

:: इंट्रो और शीर्षक में बदलाव के साथ रिपीट::

लखनऊ, 14 जनवरी (भाषा) समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ’80 बनाम 20′ से उनका मतलब है कि भाजपा को उत्तर प्रदेश चुनाव में 20 फीसदी लोगों का समर्थन मिलेगा जबकि बाकी 80 प्रतिशत सपा के समर्थन में है । हालांकि, आज की भीड़ देखकर लगता है कि अब उनको वह भी मिलना मुश्किल होगा ।

पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य तथा अन्य भाजपा विधायकों के समाजवादी पार्टी में शामिल होने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मौर्य के आने से पार्टी को मजबूती मिली है ।

उन्होंने कहा, ‘‘कुछ दिनों पहले हमने कहा था कि मुख्यमंत्री जी को गणित का अध्यापक रखना होगा । यह जो अस्सी और बीस की बात कर रहे हैं । समाजवादी पार्टी के साथ अस्सी फीसदी लोग खड़े हो ही गये । जिन जिन लोगों ने आज मंच को देखा होगा, स्वामी प्रसाद मौर्य की बात सुनी होगी, उससे लगता है कि वह 20 फीसदी भी उनके खिलाफ हो गये होंगे ।”

सपा नेता ने कहा, ‘‘अब भारतीय जनता पार्टी का सफाया होना तय है । सफाया होने से अब कोई रोक नहीं सकता और जो लोग तीन चौथाई की बात कर रहे थे, वह दरअसल तीन से चार फीसदी की बात कर रहे हैं ।’’

यादव ने कहा, ”आज भाजपा के पास कोई ठोस उपलब्धि नहीं हैं । यह वहीं भाजपा के लोग हैं जिन्होंने किसानो को भरोसा दिलाया था कि सरकार आएगी तो किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी । लेकिन किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई । भारतीय जनता पार्टी के लोगों ने किसानो का डीजल पेट्रोल महंगा कर दिया ।”

भाषा जफर रंजन

रंजन

रंजन