‘भाजपा का राज, अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के शीर्ष स्तर तक पहुंचने की यात्रा का उदाहरण’ |

‘भाजपा का राज, अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के शीर्ष स्तर तक पहुंचने की यात्रा का उदाहरण’

‘भाजपा का राज, अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के शीर्ष स्तर तक पहुंचने की यात्रा का उदाहरण’

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : August 18, 2022/9:28 pm IST

गोरखपुर, 18 अगस्त (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को कहा कि भाजपा का राज, एक व्यक्ति की अंत्योदय से राष्ट्रोदय तक की यात्रा है और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू इसका उदाहरण हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘भाजपा का राज, इस समाज में अंतिम पायदान पर खड़े एक व्यक्ति के शीर्ष स्तर तक पहुंचने की यात्रा है। यह अंत्योदय से राष्ट्रोदय तक की यात्रा है और एक सामान्य जनजाति परिवार से आने वालीं मुर्मू का राष्ट्र के शीर्ष पद पर पहुंचना इसका उदाहरण है। यह सभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदृष्टि वाले नेतृत्व की वजह से संभव हुआ है।’’

योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के रानीदिहा में भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के समापन दिवस पर यह बात कही।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश अनुसूचित जनजाति समुदाय के प्रत्येक वंचित व्यक्ति को प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत मकान देने वाला इस देश में पहला राज्य है। इससे थारू, कोल, मुसहर, सहरिया, वंटंगिया जैसे समुदायों को सरकारी योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ सुनिश्चित हुआ।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को जनजातीय दिवस के रूप में मनाना शुरू किया और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पिछले चार-पांच दशक से वनवासी कल्याण छात्रावास चला रहा है।

भाषा सं राजेंद्र शफीक

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)