बिजनौर में जमीन की लालच में भाई की हत्या, तीनों आरोपी गिरफ्तार |

बिजनौर में जमीन की लालच में भाई की हत्या, तीनों आरोपी गिरफ्तार

बिजनौर में जमीन की लालच में भाई की हत्या, तीनों आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : May 23, 2022/3:40 pm IST

बिजनौर (उप्र) 23 मई (भाषा) बिजनौर जिले के मंडावली थाना इलाके में जमीन की लालच में बड़े भाई ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर छोटे भाई की हत्या कर दी। आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। बिजनौर के पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि थाना मंडावली के जंगल ग्राम रामनगर में 20 मई को एक युवक का शव मिला था जिसकी शिनाख्त थाना बिजनौर के गांव रशीदपुर गढ़ी के लवी(20) के रूप मे हुई थी।

लवी के दादा ने थाना मंडावली में अपने ही पोते शोभित (28) आदि के विरुद्ध लवी की हत्या करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी शोभित और उसके साथी वासु व गजेंद्र को रविवार को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त कार, गमछा और मोबाइल बरामद किया।

पुलिस अधीक्षक ने शोभित से की गई पूछताछ के हवाले से बताया कि शोभित और उसके छोटे भाई लवी के हिस्से में साढ़े आठ—साढ़े आठ बीघा जमीन आई थी। नशे के लती शोभित ने अपनी जमीन बेच दी और सारा पैसा खर्च कर दिया।

शोभित ने अपने भाई लवी की जमीन हड़पने की लालच में अपने दोस्तों के साथ मिलकर भाई की हत्या की योजना बनाई। उसने अपने दोस्तों को 25-25 हजार रुपये की पेशगी दी और डेढ़ लाख रुपये हत्या के बाद देने का वादा किया।

इसके बाद योजना के तहत 19 मई को शोभित, वासु और गजेंद्र ने लवी को हरिद्वार घुमाने के लिए कार से लेकर चल दिये। रास्ते में लकड़हान नदी के किनारे सभी ने मिलकर शराब पिये और जब लवी नशे में हो गया तो तीनों ने गमछे से उसका गला घोंट दिया। तीनों हत्या करने के बाद शव फेंककर फरार हो गये।

भाषा सं आनन्द

संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)