शुल्क विवाद में विद्यार्थियों-अभिभावकों को बंधक बनाने पर निजी विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज |

शुल्क विवाद में विद्यार्थियों-अभिभावकों को बंधक बनाने पर निजी विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज

शुल्क विवाद में विद्यार्थियों-अभिभावकों को बंधक बनाने पर निजी विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : May 12, 2022/7:46 pm IST

बरेली (उप्र), 12 मई (भाषा) शुल्क विवाद को लेकर विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को कथित रूप से बंधक बनाने के आरोप में यहां एक निजी विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पुलिस के अनुसार सात मई को निजी स्कूल हार्टमैन कॉलेज प्रबंधन के 30 से अधिक विद्यार्थियों को एक कमरे के अंदर रहने के लिए मजबूर किया गया था। जब इन विद्यार्थियों के माता-पिता स्कूल पहुंचे, तो उन्हें भी दो घंटे से अधिक समय तक परिसर के अंदर रहने के लिए मजबूर होना पड़ा।

पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) रेंज रमित शर्मा ने बताया, ‘‘मुझे हार्टमैन कॉलेज के प्रबंधन के खिलाफ कुछ विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को बंधक बनाने की शिकायत मिली थी। मैंने संबंधित अधिकारियों को आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।’’

आईजी के निर्देश पर बुधवार की रात इज्जतनगर थाने में स्कूल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी। प्राथमिकी में स्कूल के प्राचार्य अनिल कुल्लू, शिक्षिका शालिनी जुनेजा, कार्यालय प्रभारी ज्वेल मैसी और एक रोशन को आरोपी बनाया गया है।

एक अभिवावक सैफ-उर-रहमान की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। घटना को लेकर पहली प्राथमिकी मंगलवार शाम को एक अन्य अभिभावक की शिकायत पर दर्ज कराई गई थी।

बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रोहित सिंह सजवान ने कहा, ‘‘पुलिस की एक टीम मामले की जांच कर रही है और इज्जतनगर पुलिस स्टेशन में अलग-अलग शिकायतों पर मामले के संबंध में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई है। हमारी टीम आगे की कार्रवाई करने से पहले सबूत एकत्र कर रही है।’’

वहीं स्कूल प्रबंधन ने विद्यार्थियों या अभिभावकों को बंधक बनाने के आरोपों को खारिज किया है। अभिभावक नरेंद्र राणा ने एसएसपी रोहित सिंह सजवान को बताया कि उनके बच्चे हार्टमैन कॉलेज में पढ़ते हैं। सात मई को छुट्टी के समय अभिभावक जब अपने बच्चों को स्कूल से लेने गए, तो उनके बच्चे ने रोते हुए बाहर बताया कि उनकी परीक्षा थी लेकिन शालिनी जुनेजा मैडम ने परीक्षा के दौरान उनसे कॉपी छीन ली और छत पर सामान रखने के लिए बने कमरे (स्टोर रूम) में उनको बंद कर दिया।

राणा ने आरोप लगाया कि इस स्टोर में 32 से 33 बच्चे पहले से बंद थे। बच्चों को दो घंटे लगातार बंद रखा गया जिससे उनकी तबीयत बिगड़ गई।

भाषा सं जफर

मनीषा संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)