आगरा में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने को लेकर तीन कश्मीरी छात्रों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल |

आगरा में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने को लेकर तीन कश्मीरी छात्रों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

आगरा में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने को लेकर तीन कश्मीरी छात्रों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : January 25, 2022/10:59 pm IST

आगरा,(उप्र), 25 जनवरी (भाषा) पिछले वर्ष 24 अक्टूबर को क्रिक्रेट में पाकिस्तान की जीत पर कथित रूप से जश्र मनाने को लेकर तीन कश्मीरी छात्रों के खिलाफ आगरा की एक अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया गया है।

सीओ लोहामंडी अर्चना सिंह के अनुसार आरोपी तीनों छात्रों के खिलाफ आरोपपत्र अदालत में दाखिल किया गया। उनके खिलाफ राष्ट्रद्रोह , साइबर आतंकवाद और सामाजिक द्वेष फैलाने की धाराओं में मुकद्मा दर्ज हुआ था।

पुलिस के अनुसार विगत वर्ष अक्टूबर में दुबई में टी-2० विश्वकप मैच हुआ था। उसके अंतर्गत 24 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच मैच हुआ था जिसमें भारत हार गया। पाकिस्तान की जीत पर आरबीएस इंजीनियरिंग कॉलेज बिचुपरी कैंपस में पढऩे वाले तीन कश्मीरी छात्रों -अरशद युसुफ, इनायत अलताफ और शौकत अहमद गनई की चैटिंग एवं वाट्सएप स्टेट्स इंटरनेट मीडिया में वायरल हुई थी। उसके बाद कॉलेज प्रबंधन ने उन्हें निलम्बित कर दिया था।

भाजयुमो के पदाधिकारी गौरव राजावत की तहरीर पर थाना जगदीशपुरा में इन तीनों कश्मीरी छात्रों के खिलाफ मुकद्मा दर्ज किया गया था। पुलिस ने 27 अक्टूबर को आरोपित छात्रों को गिरफ्तार कर लिया था। उन्हें 28 अक्टूबर को अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। तभी से तीनों आरोपित छात्र जेल में हैं।

भाषा सं राजकुमार

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers