चीनी मिल में आग लगने पर मुख्‍य अभियंता छत से कूदे, मौत |

चीनी मिल में आग लगने पर मुख्‍य अभियंता छत से कूदे, मौत

चीनी मिल में आग लगने पर मुख्‍य अभियंता छत से कूदे, मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : November 26, 2022/6:59 pm IST

मेरठ (उप्र), 26 नवंबर (भाषा) मेरठ जिले के परतापुर थाना क्षेत्र के मोहिउद्दीनपुर चीनी मिल की टरबाइन यूनिट में शनिवार दोपहर आग लगने पर मिल के मुख्‍य अभियंता ने छत से छलांग लगा दी जिसके कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गये। उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी।

परतापुर पुलिस के अनुसार मोहिउद्दीनपुर चीनी मिल में शनिवार दोपहर करीब एक बजे टरबाइन यूनिट में आग लग गई। आग लगते ही मिल के मजदूरों में हड़कंप मच गया।

सूचना पर अग्निशमन दल की तीन गाड़िया मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

थाना परतापुर प्रभारी निरीक्षक राम पहल सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि मिल के मुख्य अभियंता नरेंद्र कुमार कुशवाहा (61) आग देखकर घबरा गया और वह जान बचाने के लिए ऊपर की मंजिल से नीचे कूद गए।

गंभीर रूप से घायल होने पर उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया। पुलिस अधीक्षक (नगर) पीयूष कुमार सिंह ने बताया कि उपचार के दौरान नरेंद्र कुमार कुशवाहा की मौत हो गई।

घटना की सूचना पर पहुंची थाना पुलिस और अग्निशमन दल की टीम करीब दो घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सकी। उन्होंने बताया कि मिल में अचानक टरबाइन फटा जिसके कारण आग लग गई।

आग के दौरान रुक-रुक के ड्रम फटने लगे। इस कारण अग्निशमन दल के कर्मचारियों को आग बुझाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। आग के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है।

भाषा सं आनन्द

संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers