मार्च 2024 तक राजस्व ग्राम के हर घर में पीने का साफ पानी उपलब्ध हो : योगी आदित्यनाथ |

मार्च 2024 तक राजस्व ग्राम के हर घर में पीने का साफ पानी उपलब्ध हो : योगी आदित्यनाथ

मार्च 2024 तक राजस्व ग्राम के हर घर में पीने का साफ पानी उपलब्ध हो : योगी आदित्यनाथ

: , November 29, 2022 / 08:01 PM IST

लखनऊ, 25 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि सरकार का लक्ष्य मार्च 2024 तक प्रत्येक राजस्व गांव के हर घर में पीने का साफ पानी उपलब्ध कराना है।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने रविवार को जल जीवन मिशन के तहत संचालित हर घर नल योजना के कार्यों की समीक्षा की और इसके समयबद्ध क्रियान्वयन के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य है कि मार्च 2024 तक हर राजस्व ग्राम के हर घर में पीने का साफ पानी उपलब्ध हो। यह सुनिश्चित हो कि नल से जल का कनेक्शन हर घर के आँगन तक पहुंचे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘हर घर नल’ के संकल्प के साथ अब तक हमने 46 लाख 72 हजार घरों में नल के कनेक्शन लगाये हैं और इसमें तेजी की अपेक्षा है। उन्होंने कहा कि इस वित्तीय वर्ष की समाप्ति तक एक करोड़ घरों में पेयजल की आपूर्ति का लक्ष्य लेकर कार्य करें।

प्रवक्ता ने बताया कि आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की योजना से अब तक जो क्षेत्र नहीं जोड़े जा सके हैं, उन्हें जल्द से जल्द जोड़ा जाए। इसके लिए जिलाधिकारी भूमि की उपलब्धता सुनिश्चित कराएं।

भाषा सलीम गोला

गोला

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)