मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरयू नदी पर कमरिया घाट सेतु का उद्घाटन किया |

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरयू नदी पर कमरिया घाट सेतु का उद्घाटन किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरयू नदी पर कमरिया घाट सेतु का उद्घाटन किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : August 18, 2022/8:04 pm IST

गोरखपुर, 18 अगस्त (भाषा) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को सरयू नदी पर डेढ़ किलोमीटर लंबे कमरियाघाट सेतु का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर समाजवादी पार्टी (सपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि यह पार्टी लोगों को बांटती है।

इस अवसर पर अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने सपा की ओर इशारा करते हुए कहा, “वे लोगों को बांटते हैं, यही वजह है कि वे कमरियाघाट सेतु के खिलाफ थे और हम लोगों को एकजुट करते हैं इसलिए हमने इस सेतु का निर्माण किया।”

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब लोग कमरियाघाट सेतु के निर्माण को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे, तो समाजवादी पार्टी की सरकार ने इस प्रदर्शन का दमन करने के लिए बल प्रयोग किया, लेकिन सरयू मैया की कृपा से कोई अप्रिय घटना नहीं हुई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने उस समय संसद में इस मुद्दे को उठाया था कि गोरखपुर का दक्षिणी हिस्सा विकास से कोसों दूर है और इस सेतु का निर्माण आवश्यक है।

इस सेतु का निर्माण 193.97 करोड़ रुपये से अधिक के बजट से किया गया है और यह 1412.31 मीटर लंबा है। क्षेत्र के लोग कई वर्षों से इस सेतु के निर्माण की मांग कर रहे थे और 2013 में उन्होंने जल सत्याग्रह तक किया था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने जनकपुर को अयोध्या से जोड़ने वाले मार्ग की उपेक्षा की और हमारी सरकार इन्हें जोड़ रही है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की इच्छा है कि किसान प्राकृतिक खेती करें क्योंकि इससे उत्पादन बढ़कर चार गुना हो सकता है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘हम कमरियाघाट के आसपास का क्षेत्र प्राकृतिक खेती, सब्जियों और दुग्ध उत्पाद के केंद्र के तौर पर विकसित करना चाहते हैं। इस सेतु से लोगों के जीवन में समृद्धि आएगी।’’

भाषा सं राजेंद्र

संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers