मुख्यमंत्री योगी ने पद्म पुरस्कार के लिए चयनित विभूतियों को हार्दिक बधाई दी |

मुख्यमंत्री योगी ने पद्म पुरस्कार के लिए चयनित विभूतियों को हार्दिक बधाई दी

मुख्यमंत्री योगी ने पद्म पुरस्कार के लिए चयनित विभूतियों को हार्दिक बधाई दी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : January 26, 2022/12:25 am IST

लखनऊ, 25 जनवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पद्म पुरस्कार के लिए चयनित विभूतियों को हार्दिक बधाई दी।

उन्होंने कहा कि पद्म पुरस्कारों से सम्मानित विभूतियों ने समाज और देश हित को सर्वोपरि रखते हुए अपने-अपने क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य किए हैं, जिनका लाभ समाज व देश को मिला है।

सरकारी बयान के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (पब्लिक अफेयर्स) तथा उत्तर प्रदेश के ही राधेश्याम खेमका (साहित्य एवं शिक्षा) को मरणोपरान्त ‘पद्म विभूषण’ से सम्मानित किया गया है। कल्याण सिंह तथा खेमका के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मुख्यमंत्री ने उनके परिजनों को शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने कहा कि जिन महानुभावों को मरणोपरान्त पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया है, उनके देश, प्रदेश व समाज के प्रति योगदान को सदैव याद रखा जाएगा।

इसके अलावा, उत्तर प्रदेश के राशिद खान (कला) तथा वशिष्ठ त्रिपाठी (साहित्य एवं शिक्षा) को ‘पद्म भूषण’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

उत्तर प्रदेश से ही कमलिनी अस्थाना एवं नलिनी अस्थाना (कला) को संयुक्त रूप से, शिवनाथ मिश्रा (कला), शीशराम (कला), सेठ पाल सिंह (अन्य-कृषि), विद्या विन्दु सिंह (साहित्य एवं शिक्षा), शिवानन्द (अन्य-योग), अजय कुमार सोनकर (विज्ञान एवं इंजीनियरिंग), अजिता श्रीवास्तव (कला) तथा डॉ0 कमलाकर त्रिपाठी (मेडिसिन) को ‘पद्मश्री’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश से सम्बन्धित विभूतियों को विशेष रूप से बधाई देते हुए कहा है कि पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किए जाने वाले इन महानुभावों से सभी को खासतौर पर युवा वर्ग को प्रेरणा मिलेगी। इन सभी ने उत्तर प्रदेश को गौरवान्वित किया है।

मंगलवार को पद्म पुरस्कारों के लिए चयनित हस्तियों की घोषणा की गई है, इन सभी को राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में भविष्य में तय तिथि पर पुरस्कार दिए जाएंगे।

भाषा जफर अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers