राम भक्तों को अपमानित करने के लिए कांग्रेस पूरे देश से माफी मांगे : योगी आदित्यनाथ |

राम भक्तों को अपमानित करने के लिए कांग्रेस पूरे देश से माफी मांगे : योगी आदित्यनाथ

राम भक्तों को अपमानित करने के लिए कांग्रेस पूरे देश से माफी मांगे : योगी आदित्यनाथ

: , August 5, 2022 / 10:28 PM IST

लखनऊ, पांच अगस्त (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कांग्रेस द्वारा महंगाई और जांच एजेंसियों के कथित दुरुपयोग के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन और प्रदर्शन में कांग्रेस नेताओं के काले कपड़े पहनने की निंदा करते हुए शुक्रवार को कहा कि राम मंदिर निर्माण कार्य के शुभारंभ के दिन, अयोध्या दिवस के दिन, उच्चतम न्यायालय के सम्मान दिवस के दिन राम भक्तों को अपमानित करने का कार्य किया है। कांग्रेस को इस कृत्‍य के लिए देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

मुख्‍यमंत्री योगी ने शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘आज अयोध्या दिवस है, सैकड़ों वर्षों से हर भारतीय जनमानस को, आस्थावान भारतीय को इस दिन का इंतजार था। श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के काम का शुभारंभ दिवस भारत के लोकतंत्र को सम्मान देने वाला दिवस, भारत की न्यायपालिका की ताकत को दुनिया के सामने अहसास कराने वाला दिवस यानी भारत के उच्चतम न्यायालय के सम्मान का दिवस है।”

गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच अगस्त 2020 को श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया था।

कांग्रेस द्वारा इसी तिथि को प्रदर्शन करने पर तीखी आलोचना करते हुए योगी ने कहा, ‘‘आज प्रात: काल से ही अयोध्या में लाखों की संख्या में श्रद्धालु आकर अपनी आस्था व्यक्त कर रहे हैं लेकिन इस दिवस पर भारत की आस्था को अपमानित करने वाला कांग्रेस के नेताओं का आचरण अत्यंत निंदनीय है।”

योगी ने कहा, ‘‘कांग्रेस कई दिनों से आंदोलन कर रही है और सादे कपड़ों में कर रही थी, सहमति-असहमति हो सकती थी लेकिन राम मंदिर निर्माण कार्य के शुभारंभ के दिन, अयोध्या दिवस के दिन, उच्चतम न्यायालय के सम्मान दिवस के दिन राम भक्तों को अपमानित करने वाला कांग्रेस का यह आचरण एक बार फ‍िर जगजाहिर हुआ है।’’

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘भारत का कोई भी आस्थावान व्‍यक्ति कांग्रेस के इस आचरण का समर्थन नहीं कर सकता है।” उन्‍होंने दावा किया, ‘‘यह राम भक्तों का अपमान का है। कांग्रेस को अपने इस कार्य के लिए देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।”

भाषा आनन्द अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga