बिहार में ‘विकृत’ तिरंगे फहराए जाने का मामला सामने आया, भाजपा ने सरकार पर लगाया आरोप |

बिहार में ‘विकृत’ तिरंगे फहराए जाने का मामला सामने आया, भाजपा ने सरकार पर लगाया आरोप

बिहार में ‘विकृत’ तिरंगे फहराए जाने का मामला सामने आया, भाजपा ने सरकार पर लगाया आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : August 11, 2022/6:45 pm IST

मुजफ्फरपुर (बिहार), 11 अगस्त (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता राम सूरत राय ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में ‘विकृत’ तिरंगे फहराकर राष्ट्रध्वज का अपमान किया गया।

पूर्व मंत्री ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद), जनता दल (यूनाइटेड) (जदयू), कांग्रेस और वाम दलों के गठबंधन से राज्य में बनी नई सरकार के गठन से इस कथित घटना को जोड़ा।

सोशल मीडिया पर विकृत तिरंगों का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिनमें से एक तिरंगा एक पेड़ की शाखा से बंधा हुआ है और दूसरा एक घर के ऊपर फहराया गया है। स्थानीय भाजपा नेताओं का दावा है कि यह घटना औराई की है, जो राय का निर्वाचन क्षेत्र है।

राय ने किसी पार्टी का जिक्र किए बिना कहा, ‘‘नयी सरकार के मुख्यमंत्री के रूप में आपके शपथ लेने के बाद आपके गठबंधन सहयोगी के एक कार्यकर्ता ने अशोक चक्र को अर्धचंद्र और तारे से बदल दिया, जो कि राष्ट्रध्वज का अपमान है और भाजपा इसे बर्दाश्त नहीं करेगी।’’

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से अचानक बाहर होने के विरोध में औराई में आयोजित पार्टी कार्यकर्ताओं की एक सभा में यह आरोप लगाया।

मुजफ्फरपुर अनुमंडल अधिकारी (पूर्वी) ज्ञान प्रकाश ने कहा कि संबंधित पुलिस अधिकारियों को आरोप की पुष्टि करने और आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

भाषा सं अनवर शफीक सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)