बहराइच में डेढ़ करोड़ रूपए के मादक पदार्थ बरामद, दो लोग गिरफ्तार |

बहराइच में डेढ़ करोड़ रूपए के मादक पदार्थ बरामद, दो लोग गिरफ्तार

बहराइच में डेढ़ करोड़ रूपए के मादक पदार्थ बरामद, दो लोग गिरफ्तार

: , December 9, 2022 / 02:54 PM IST

बहराइच (उप्र), नौ दिसम्बर (भाषा) नेपाल के साथ लगती देश की सीमा के पास स्थित बहराइच जिले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से करीब डेढ़ करोड़ रुपए मूल्य के मादक पदार्थ और भारतीय एवं नेपाली मुद्रा बरामद की है।

पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया कि गुंडा कानून एवं एनडीपीएस (स्वापक औषधि एवं मन: प्रभावी पदार्थ) अधिनियम के तहत पहले से वांछित माफिया रियाज उर्फ खुर्चाली (58) के पास से बृहस्पतिवार देर रात थाना खैरीघाट अंतर्गत बसन्तापुर गांव से ढाई किलोग्राम चरस, 5,600 नेपाली रुपए एवं 5,400 भारतीय रुपए बरामद किए गए और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से बरामद चरस की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 25 लाख रुपए बताई जा रही है।

वर्मा ने बताया कि बृहस्पतिवार को ही थाना दरगाह शरीफ अंतर्गत गुल्लाबीर रेलवे क्रासिंग के निकट पुलिस ने बाराबंकी जिला निवासी नसीम राईनी के पास से करीब 1.25 करोड़ रूपए की कीमत का 210 ग्राम स्मैक बरामद किया और उसे गिरफ्तार कर लिया।

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार ने शुक्रवार को बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों से पूछताछ के आधार पर पुलिस इनके गिरोह के बारे में जांच पड़ताल कर रही है। रियाज से जुड़े गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में पड़ोसी राष्ट्र नेपाल एवं सीतापुर जनपद में मौजूद संभावित नेटवर्क का पता लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस हेतु नेपाली सुरक्षा एजेंसियों से संपर्क साधा जा रहा है।

भाषा सं जफर सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)