Eight bodies recovered in Fatehpur's Kishanpur police station area

फटी रह गई पुलिस की आंखें, जब एक साथ देखा इतने लोगों की लाश

फटी रह गई पुलिस की आंखें, जब एक साथ देखा इतने लोगों की लाश! Eight bodies recovered in Fatehpur's Kishanpur police station area

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : August 13, 2022/9:02 pm IST

फतेहपुर: Eight bodies recovered फतेहपुर जिले में दो दिन पहले नाव पलटने से जिन 17 लोगों के डूबने की आशंका थी उनमें से आठ के शव शनिवार को जिले में यमुना नदी से निकाले गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। इन शवों के बरामद होने के साथ ही बृहस्पतिवार को बांदा जिले के समगरा गांव में हुई त्रासदी में अब तक 11 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। इनमें एक शव को राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम मरका ले गयी है।

Read More: इस राज्य के मुख्यमंत्री को मिली जान से मारने की धमकी, मचा हड़कंप 

Eight bodies recovered पुलिस के अनुसार, फतेहपुर और बांदा दोनों ही जिलों की सीमा पर शवों की तलाश के लिए लगातार एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें यमुना नदी में तलाशी अभियान चला रही हैं। अब तक कुल 11 शव बरामद हो चुके हैं, शेष लापता लोगों की तलाश जारी है। फतेहपुर की जिलाधिकारी (डीएम) श्रुति ने बताया कि फतेहपुर जिले में बरामद हुए शवों की शिनाख्त बांदी निवासियों रामकरण (40), गीता (38), माया देवी (35), बाबू (45) और फतेहपुर निवासियों झुल्लु (42), सीमा (37) तथा प्रीती (22) के रूप में हुई है।

Read More: बार बार फ्लाईट रद्द होने को लेकर उड्डयन मंत्री का बड़ा बयान, कहा नहीं मिल रहे यात्री

फतेहपुर जिले के किशनपुर थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) संजय तिवारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को शनिवार को सुबह बताया, ‘‘थाना क्षेत्र में यमुना से सात शव बरामद किए गए हैं, इनमें एक शव एनडीआरएफ की टीम मरका ले गयी है। छह शव थाना परिसर में रखे हैं, जिनकी शिनाख्त करने की कोशिश की जा रही है। ये शव घटनास्थल से करीब 15-20 किलोमीटर दूर बरामद हुए हैं।’’ उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को बांदा जिले के मरका थाना क्षेत्र के समगरा गांव के घाट से 30 से अधिक लोग नौका में सवार होकर यमुना नदी पार कर फतेहपुर जिले के कौहन घाट जा रहे थे, तभी बीच जलधारा में नौका डूब गई थी। बांदा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिनंदन ने शुक्रवार शाम बताया था कि तीन शव पहले ही बरामद हो चुके थे। नौका में सवार 13 लोग तैरकर बाहर निकल आये और 17 लोग लापता हैं, जिनकी खोज में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ टीम लगी हुई हैं।

Read More: घर में कपड़ा सुखाने के दौरान हुआ बड़ा हादसा, तार में करंट लगने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

यमुना घाट के नाव हादसे की घटना के बाद उत्‍तर प्रदेश सरकार के मंत्री राकेश सचान दो दिनों से फतेहपुर और बांदा जिले में डेरा जमाए हैं। सचान के साथ ही जल शक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद भी वहां राहत कार्यों की निगरानी कर रहे हैं। राकेश सचान ने शनिवार को कहा कि सरकार नाव हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के साथ है। उन्होंने कहा, ‘‘इस मामले में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।’’ उन्होंने कहा कि वह जल्दी ही पूरी मामले की रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौपेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें