एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर लाखों रूपये की ठगी करनें वालें गिरोह का भंड़ाफोड़, चार गिरफ्तार

एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर लाखों रूपये की ठगी करनें वालें गिरोह का भंड़ाफोड़, चार गिरफ्तार

Edited By: , November 26, 2021 / 09:23 PM IST

हापुड़ (उप्र) 26 नवंबर (भाषाा) हापुड़ जिले के बाबूगढ़ में पुलिस ने एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर लाखों की ठगी करने वाले गिरोह का भंड़ाफोड़ करने का दावा किया और इस सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर ने बताया कि बाबूगढ़ में पुलिस ने राजेश कुमार (पीलीभीत), मनोज पाल (हरदोई), नीरज जयसवाल (पीलीभीत) और आदिल (गौतमबुद्धनगर) को बाबूगढ छावनी शराब की दुकान के पास से गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से एक लैपटाप, दो स्कैनर उपकरण, छह मोबाइल फोन, 13 एटीएम कार्ड, पीओएस मशीन एवं 22,000 रुपये बरामद किए।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बाबूगढ़ थाना क्षेत्र में स्थित एक शराब की दुकान पर राजेश, मनोज और नीरज सेल्समैन की नौकरी करते थे और शराब की दुकान पर आने वाले ग्राहकों के एटीएम या क्रेडिट कार्ड का स्कैनर मशीन से डाटा कॉपी कर लेते थे। उन्होंने बताया कि वे साथ ही ग्राहक द्वारा पीओएस मशीन में डाले जा रहे पासवर्ड को भी नोट कर लेते थे. जिसके बाद यह अपने साथी आदिल को डांटा उपलब्ध करा देते थे।

उन्होंने कहा कि आदिल लैपटॉप में सॉफ्टवेयर की मदद से स्कैन किए गए डाटा के जरिए क्लोन कार्ड तैयार कर देता था. जिसके बाद यह सभी मिलकर शिकार हुए लोगों के खातों से रुपए निकाल लेते थे।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक हापुड़ एवं आसपास के जिलों ये चारों लोग इस तरह अब तक करीब 25 लाख रुपए हड़प चुके हैं। पुलिस इनके गिरोह से जुड़े अन्य लोगों की तलाश कर रही है

भाषा सं राजकुमार माधव

माधव