Four persons booked for objectionable, inflammatory posts on social media

यहां आधार कार्ड दिखाने पर ही मस्जिद में दी जा रही प्रवेश, इस वजह से पुलिस ने बदली व्यवस्था, जानें पूरा मामला

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक और भड़काऊ पोस्ट करने के लिए चार व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : December 4, 2021/1:19 am IST

मथुरा,  (भाषा) सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक और भड़काऊ पोस्ट करने के लिए चार व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। यह जानकारी अधिकारियों ने शुक्रवार को दी।

यह भी पढ़ें :  अंधविश्वास के चलते बाप ने 5 साल के बेटे को उतारा मौत के घाट, शव को कई टुकड़ों में बांट खेत में दफनाया

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) गौरव ग्रोवर ने कहा कि गोविंद नगर पुलिस थाने में दो प्राथमिकी दर्ज की गई हैं, जबकि अन्य प्राथमिकी कोतवाली पुलिस थाने में दर्ज की गई है।

उन्होंने कहा कि चार सोशल मीडिया अकाउंट धारकों ने आपत्तिजनक और भड़काऊ सामग्री पोस्ट की है। उन्होंने कहा कि लोगों से कहा गया था कि वे छह दिसंबर को देखते हुए ऐसी सामग्री पोस्ट न करें। छह दिसंबर 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद ढहा दी गई थी।

यह भी पढ़ें : JIO ग्राहकों के लिए खुशखबरी! कंपनी ने लॉन्च किया सस्ता प्लान, अनलिमिटेड टॉकटाइम के साथ मिलेगा 2.5GB डेटा

आधार कार्ड दिखाने पर ही प्रवेश

एसएसपी ने बताया कि चारों के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 67 के तहत कार्रवाई की गई है। अधिकारियों ने बताया कि प्रशासन निगरानी के जरिये सोशल मीडिया साइट पर कड़ी नजर रखे हुए है। उन्होंने बताया कि भारी पुलिस व्यवस्था के बीच यहां शाही मस्जिद ईदगाह में जुमे की नमाज अदा की गई। एसएसपी ग्रोवर ने कहा आधार कार्ड के आधार पर ईदगाह में प्रवेश की अनुमति दी गई।

यह भी पढ़ें : राकेश टिकैत का नाम ’21 सेंचुरी आइकन अवॉर्ड’ के लिए अंतिम सूची में शामिल, बोले- मांग पूरी होने तक नहीं लूंगा पुरस्कार

किसी भी अप्रिय घटना को नियंत्रित करने के लिए जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल और एसएसपी ग्रोवर डीग गेट पुलिस चौकी पर रहे जो ईदगाह के काफी करीब है।

ग्रोवर ने कहा कि छह दिसंबर के मद्देनजर चार संगठनों- अखिल भारत हिंदू महासभा, श्रीकृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास, नारायणी सेना और श्रीकृष्ण मुक्ति दल द्वारा पारंपरिक अनुष्ठान करने की अनुमति को अस्वीकार कर दिया गया है। रेलवे ने एहतियात के तौर पर मथुरा और वृंदावन के बीच रेल-बस संचालन को चार दिनों के लिए स्थगित कर दिया है।

यह भी पढ़ें : ब्रिटेन में भारत समेत इन देशों के नागिरकों को कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा, रिसर्च में हुआ ये चौकानें वाला खुलासा

और भी हैं खबरें.. जुड़े हमारे  WhatsApp  ग्रुप से, CLick करें !