गाजियाबाद में नाबालिगों द्वारा चलाये जा रहे 22 दोपहिया वाहन जब्त, अभिभावकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज |

गाजियाबाद में नाबालिगों द्वारा चलाये जा रहे 22 दोपहिया वाहन जब्त, अभिभावकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

गाजियाबाद में नाबालिगों द्वारा चलाये जा रहे 22 दोपहिया वाहन जब्त, अभिभावकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

:   Modified Date:  February 4, 2023 / 10:57 PM IST, Published Date : February 4, 2023/10:57 pm IST

गाजियाबाद (उप्र) चार फरवरी (भाषा) गाजियाबाद कमिश्नरेट (आयुक्तालय) की पुलिस ने 22 नाबालिगों द्वारा चलाये जा रहे दोपहिया वाहनों को जब्त किया है और उनके अभिभावकों के खिलाफ शुक्रवार और शनिवार को विभिन्न थानों में प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

अपर पुलिस उपायुक्त (यातायात) रामानंद कुशवाह ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि मोटर वाहन (एमवी एक्ट) अधिनियम की धारा 336 के तहत नाबालिग बच्चों के अभिभावकों के ख़िलाफ़ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। उन्होंने कहा कि सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी, जिससे इन हादसों में होने वाली मौतों पर अंकुश लगाया जा सके।

उन्होंने बताया कि मोटर वाहन अधिनियम की धारा 199 (ए) के तहत 25 हजार रुपये या तीन साल की कैद और वाहन का पंजीकरण रद्द किया जा सकता है। उनका कहना था कि अब मृत्यु दर में वृद्धि को देखते हुए पुलिस ऐसे माता-पिता को कानूनी कार्रवाई से बख्शने के मूड में नहीं है जो अपने नाबालिग बच्चों को दोपहिया और चार पहिया वाहन चलाने के लिए दे रहे हैं।

पुलिस ने नाबालिग बच्चों से दोपहिया वाहन जब्त करने और उनके अभिभावकों पर कार्रवाई का यह फैसला इसलिए लिया क्योंकि बृहस्पतिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डासना में 11वीं कक्षा के छात्र आशीष चौधरी (17) की मौत हो गयी और उसके दोस्त इग्जीत सिंह का पैर टूट गया। दोनों एक निजी स्कूल से स्कूटी से गाजियाबाद जा रहे थे। राहगीरों के बयान के अनुसार नाबालिग छात्र गलत दिशा में स्कूटी चला रहे थे, जिससे मालवाहक कैंटर से उनकी आमने-सामने की टक्कर हो गयी।

भाषा सं आनन्द राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)