गंभीर वित्तीय संकट में हिमाचल, विकास गतिविधि प्रभावित नहीं होने दी जाएंगी: सुक्खू |

गंभीर वित्तीय संकट में हिमाचल, विकास गतिविधि प्रभावित नहीं होने दी जाएंगी: सुक्खू

गंभीर वित्तीय संकट में हिमाचल, विकास गतिविधि प्रभावित नहीं होने दी जाएंगी: सुक्खू

:   Modified Date:  February 4, 2023 / 07:36 PM IST, Published Date : February 4, 2023/7:36 pm IST

हमीरपुर/उना, चार फरवरी (भाषा) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शनिवार को हमीरपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हालांकि राज्य गंभीर वित्तीय संकट का सामना कर रहा है लेकिन विकास गतिविधियों को प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा।

सुक्खू ने कहा कि पिछली भाजपा सरकार का कुप्रबंधन इस संकट के लिए जिम्मेदार है और अब इसके समाधान का समय आ गया है।

उन्होंने कहा कि हमीरपुर में लंबे समय से लंबित बस स्टैंड का निर्माण शुरू किया जाएगा और इसके लिए इस साल के वार्षिक बजट में राशि आवंटित की जाएगी।

सुक्खू ने स्थानीय निर्दलीय विधायक आशीष शर्मा की प्रशंसा करते हुए कहा कि हमीरपुर मेडिकल कॉलेज को प्रदेश में सर्वश्रेष्ठ बनाया जाएगा और आने वाले दिनों में वहां लोगों को सभी सुविधाएं मिलेंगी।

उन्होंने स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए हमीरपुर में नर्सिंग कॉलेज खोलने की भी घोषणा की। सुक्खू ने कहा कि जिले की पर्यटन क्षमता को बढ़ावा देने के प्रयास किए जाएंगे और नादौन क्षेत्र में जल आधारित पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा दिया जाएगा।

नादौन मुख्यमंत्री सुक्खू का निर्वाचन क्षेत्र है।

इस बीच, शनिवार को उना जिले के कोटला कलां स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर में दर्शन करने पहुंचे उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के सभी मंदिरों के विकास और सुधार के साथ ही यहां आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतरीन सुविधाएं मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि प्रमुख धार्मिक स्थल छिन्नमस्तिका धाम माता श्री चिंतपूर्णी जी में श्रद्धालुओं को अत्याधुनिक सुविधा उपलब्ध कराने का कार्य शुरू कर दिया गया है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए राज्य के मंदिरों में बस सेवा उपलब्ध कराने की कार्ययोजना तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि हरिद्वार और वृंदावन जैसे विभिन्न धार्मिक स्थलों के लिए भी बस सेवा शुरू की जाएगी।

भाषा अमित नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)