आजादी के शताब्दी महोत्सव तक भारत दुनिया की प्रमुख शक्ति बन जाएगा : योगी आदित्‍यनाथ |

आजादी के शताब्दी महोत्सव तक भारत दुनिया की प्रमुख शक्ति बन जाएगा : योगी आदित्‍यनाथ

आजादी के शताब्दी महोत्सव तक भारत दुनिया की प्रमुख शक्ति बन जाएगा : योगी आदित्‍यनाथ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : August 20, 2022/12:18 am IST

लखनऊ, 19 अगस्त (भाषा) उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि आजादी का अमृतकाल (स्वतंत्रता के 75 वर्ष) भारत को महाशक्ति के रूप में स्थापित करने का स्वर्णिम अवसर है और यदि प्रत्येक व्यक्ति अपने कर्तव्यों का सजगतापूर्वक पालन करे तो आजादी के शताब्दी महोत्सव तक भारत दुनिया की प्रमुख शक्ति बन जाएगा।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को रिजर्व पुलिस लाइन्स, लखनऊ में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के क्रम में प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) ने देशवासियों से जिन पंचप्रणों से जुड़ने का संकल्प लेने के लिए कहा था, उन्हीं पंचप्रणों के माध्यम से भारत दुनिया में एक विकसित राष्ट्र के रूप में स्थापित होगा।

उन्होंने कहा कि यदि प्रत्येक व्यक्ति अपने कर्तव्यों का सजगतापूर्वक पालन करे तो आजादी के शताब्दी महोत्सव तक भारत दुनिया की प्रमुख शक्ति के रूप में स्थापित हो जाएगा और अमृतकाल भारत को महाशक्ति के रूप में स्थापित करने का स्वर्णिम अवसर है।

योगी ने कहा, ‘‘यह मेरा सौभाग्य है कि आज वृन्दावन, मथुरा की पावनधरा से होकर आ रहा हूं और आज वृन्दावन, मथुरा में लाखों की संख्या में श्रद्धालु श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के सहभागी बने हैं।’’

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति पर माल्यार्पण किया एवं दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक डीएस चौहान ने मुख्यमंत्री को भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति व अंगवस्त्र भेंट किया।

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद, बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संदीप सिंह सहित अनेक जनप्रतिनिधि और राज्‍य के शीर्ष अधिकारी मौजूद थे।

भाषा आनन्द नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)