मेरठ पुलिस का दावा, अवैध रूप से पटाखा बनाने के कारण ध्वस्त हुआ मकान |

मेरठ पुलिस का दावा, अवैध रूप से पटाखा बनाने के कारण ध्वस्त हुआ मकान

मेरठ पुलिस का दावा, अवैध रूप से पटाखा बनाने के कारण ध्वस्त हुआ मकान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : June 28, 2022/2:46 pm IST

मेरठ, 28 जून (भाषा) उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के लिसाड़ी थाना क्षेत्र में कथित तौर पर रसोई गैस सिलेंडर फटने से एक मकान ढहने और हादसे में एक महिला की मौत होने के मामले में पुलिस ने मंगलवार को दावा किया कि मकान में अवैध रूप से पटाखा बनाए जाने के कारण यह हादसा हुआ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रोहित सजवाण के मुताबिक, स्थानीय लोगों द्वारा बार-बार आशंका जताई जा रही थी कि यह दुर्घटना केवल सिलेंडर फटने से नहीं हुई है।

उन्होंने कहा कि पुलिस की फील्ड यूनिट की स्थलीय जांच में मकान में पटाखे बनाए जाने के साक्ष्य मिले हैं और इस मामले में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 304 (गैर-इरादतन हत्या) और विस्फोटक अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

सजवाण के अनुसार, शुरुआती जांच से पता चला है कि मकान में रहने वाले परिवार के मुखिया इंतजार के निकट संबंधी मुस्तकीम द्वारा वहां अवैध रूप से पटाखों का निर्माण किया जा रहा था।

उन्होंने कहा कि मुस्तकीम को जल्द ही हिरासत में लेकर साक्ष्य के अनुसार वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। घटनास्थल पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और अन्य अधिकारियों ने मौका मुआयना भी किया।

एसएसपी के मुताबिक, इससे पहले सोमवार को शाम करीब चार बजे पुलिस को फोन पर सूचना मिली थी कि लिसाड़ी थाना क्षेत्र की समर गार्डन कॉलोनी में 60 फुटा रोड पर इंतजार नामक व्यक्ति के 100 गज जमीन में बने मकान में सिलेंडर में विस्फोट हुआ है।

उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने ध्वस्त हुए मकान के मलबे से आठ लोगों को बाहर निकाला था। इनमें से एक-मायके आई इंतजार की बेटी शमीमा (33) की सोमवार को ही मौत हो गई थी, जबकि सात घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

भाषा

सं आनन्द

मनीषा पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers