मोदी स्पोर्ट्स एकेडमी के प्रशिक्षक की ट्रेन से गिरकर मौत |

मोदी स्पोर्ट्स एकेडमी के प्रशिक्षक की ट्रेन से गिरकर मौत

मोदी स्पोर्ट्स एकेडमी के प्रशिक्षक की ट्रेन से गिरकर मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : September 26, 2022/10:28 am IST

इटावा (उप्र) 26 सितंबर (भाषा) दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर कानपुर टूण्डला संभाग में इटावा जिले के इकदिल एवं भर्थना रेलवे स्टेशन के मध्य संगम एक्‍सप्रेस ट्रेन से गिरकर मेरठ के मोदी स्पोर्ट एकेडमी में प्रशिक्षक पद पर तैनात एक युवक की मौत हो गयी। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार वह भारतीय बास्केट बॉल के चयनित रेफरी थे।

इटावा के पुलिस अधीक्षक (नगर) कपिल देव सिंह ने बताया कि दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर कानपुर टूण्डला संभाग मे इटावा जिले के इकदिल एवं भर्थना रेलवे स्टेशन के मध्य 24-25 सितंबर की दरमियानी रात संगम एक्सप्रेस ट्रेन से गिरकर एक युवक की मौत हो गयी थी। मरने वाले की शिनाख्त मेरठ के यशवर्धन राणा (25) रूप मे हुई है।

उन्‍होंने बताया कि यशवर्धन राणा मेरठ मे मोदी स्पोर्ट एकेडमी मे प्रशिक्षक पद पर तैनात थे तथा भारतीय बास्केट बॉल के चयनित रेफरी थे। वह कानपुर के चौधरी हरमोहन सिंह यादव पैरामेडिकल कॉलेज में 23 से 29 सितंबर तक आयोजित 61वीं उत्तर प्रदेश बास्केटबॉल प्रतियोगिता में रेफरी के तौर पर हिस्सा लेने संगम एक्सप्रेस ट्रेन से मेरठ टीम के साथ कानपुर जा रहे थे।

उन्‍होंने बताया कि राणा ट्रेन के एस-पांच कोच मे थे तथा एस-तीन एवं एस-सात कोच मे बास्केट बॉल टीम यात्रा कर रही थी। उन्होंने बताया कि रविवार सुबह ट्रेन के कानपुर स्टेशन पर पहुंचने पर कोच में यशवर्धन राणा के नहीं होने पर खोजबीन की गई। खोजबीन मे पता चला कि इटावा जिले की भर्थना स्टेशन के पास रात्रि में रेल लाइन किनारे एक शव पड़ा मिला है। इस सूचना पर बास्केटबॉल संघ के पदाधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर शव की पहचान की।

भाषा सं. आनन्द प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)