युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही मोदी और योगी सरकार : जितेंद्र सिंह

युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही मोदी और योगी सरकार : जितेंद्र सिंह

Edited By: , December 4, 2021 / 10:39 PM IST

मेरठ (उप्र),चार दिसंबर(भाषा) पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जितेंद्र सिंह ने शनिवार को केंद्र की नरेंद्र मोदी नीत सरकार व उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर देश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें युवाओं की परेशानी दिखाई नहीं देती है।

कांग्रेस ने जितेंद्र सिंह को आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए गठित पार्टी ‘स्क्रीनिंग कमेटी’ का अध्यक्ष नियुक्त किया है। सिंह ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में जिस तरह से परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक हो रहे हैं उससे तो योगी सरकार परीक्षा लीकेज सरकार बनकर रह गई है।’’

गौरतलब है कि शनिवार को मेरठ पहुंचे सिंह ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिये कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दीपेंद्र हुड्डा के साथ मेरठ, बागपत,बुलन्दशहर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर एवं शामली जनपदों की 44 विधानसभा क्षेत्रों के टिकट के दावेदारों और पार्टी नेताओं से सीधा संवाद किया।

इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कांग्रेस कमेटी के सचिव उत्तर प्रदेश प्रभारी रोहित चौधरी भी मौजूद थे।

सिंह और हुड्डा ने कहा, ‘‘ वर्ष 2017 में पुलिस उपनिरीक्षक परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक हुए। वर्ष 2018 में यूपीपीसीएस परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक हुए। इसी साल उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा, अधीनस्थ सेवा परीक्षा, स्वास्थ्य विभाग प्रोन्नत परीक्षा, नलकूप संचालक परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक हुए। 41,520 सिपाहियों की भर्ती के लिये आयोजित की जा रही परीक्षा का पर्चा भी लीक हुआ। इसी तरह इस साल बीएड, सहायता प्राप्त स्कूलों के शिक्षकों, यूपी टीजीटी, नीट के पर्चे लीक हुए। नवंबर में यूपी टेट की परीक्षा के प्रश्नपत्र का लीक होना इतिहास बन चुका है।’’

कांग्रेस नेताओं ने सवाल किया कि योगी कहते है कि उत्तर प्रदेश से अपराधी पलायन कर चुके ,तो फिर पर्चे लीक कौन करा रहा है।

वहीं, किसान आंदोलन के मुद्दे पर हुड्डा ने कहा कि अगर भाजपा के पास आंदोलन के दौरान किसानों की मौत का आंकड़ा नहीं है तो वह इसे मुहैया कराने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसान विरोधी है जबकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी किसानों के साथ खड़ी हैं।

भाषा स. धीरज दिलीप

दिलीप