नोएडा त्यागी मामला : लापरवाही के आरोप में छह पुलिसकर्मी निलंबित, शिकायतकर्ता को सुरक्षा |

नोएडा त्यागी मामला : लापरवाही के आरोप में छह पुलिसकर्मी निलंबित, शिकायतकर्ता को सुरक्षा

नोएडा त्यागी मामला : लापरवाही के आरोप में छह पुलिसकर्मी निलंबित, शिकायतकर्ता को सुरक्षा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : August 8, 2022/6:32 pm IST

लखनऊ/नोएडा, आठ अगस्त (भाषा) नोएडा के नेता श्रीकांत त्यागी से जुड़े एक मामले में ढिलाई बरतने के आरोप में छह पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने लखनऊ में कहा कि त्यागी को पकड़ने के प्रयास जारी हैं। त्यागी पर नोएडा में एक आवासीय सोसाइटी में रहने वाली महिला के साथ मारपीट और गाली-गलौज करने का आरोप है।

एडीजी ने कहा, ‘‘स्थानीय थाने के प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है। उनके अलावा, एक उप निरीक्षक और चार कांस्टेबल को भी काम में ढिलाई के लिए निलंबित कर दिया गया है।’’ कुमार ने कहा, ‘‘मामले में महिला शिकायतकर्ता को दो निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) भी मुहैया कराए गए हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘आरोपी को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस महानिदेशक ने स्पष्ट किया है कि ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।’’ साथ ही उन्होंने कहा कि त्यागी का पता लगाने के लिए खुफिया तंत्र और तकनीकी निगरानी का उपयोग किया जा रहा है।

त्यागी पर आवासीय सोसाइटी की एक सह-निवासी के साथ विवाद को लेकर शुक्रवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (किसी महिला पर हमला या बल का प्रयोग) के तहत मामला दर्ज किया गया था। महिला ने त्यागी द्वारा नियमों के उल्लंघन का हवाला देते हुए सोसायटी के ‘कॉमन एरिया’ में कुछ पेड़ लगाने पर आपत्ति जताई थी।

त्यागी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से जुड़े होने का दावा किया था, जबकि पार्टी ने उसके साथ किसी भी तरह के संबंध से इनकार किया था। शुक्रवार रात से वह फरार है।

भाषा आशीष नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)