ओम प्रकाश राजभर मेरे ‘स्थायी मित्र’ और ‘जनता के नेता’ : पाठक |

ओम प्रकाश राजभर मेरे ‘स्थायी मित्र’ और ‘जनता के नेता’ : पाठक

ओम प्रकाश राजभर मेरे ‘स्थायी मित्र’ और ‘जनता के नेता’ : पाठक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : October 5, 2022/9:15 pm IST

बलिया (उप्र), पांच अक्टूबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी और सुभासपा के दरम्यान बढ़ती नजदीकियों के बीच प्रदेश के के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने बुधवार को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर को अपना ‘स्थायी मित्र’ और ‘जनता का नेता’ करार दिया।

जिले के रसड़ा क्षेत्र में एक निजी अस्पताल के उद्घाटन समारोह के लिए पाठक के साथ मंच साझा करते हुए, राजभर ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में योगी आदित्यनाथ सरकार के काम की प्रशंसा की और कहा कि सरकारी अस्पतालों की स्थिति में पहले की तुलना में सुधार हो रहा है।

समाजवादी पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन के हिस्से के रूप में विधानसभा चुनाव लड़ने वाले राजभर की पार्टी को छह सीटें मिली थी । बाद में वह सपा गठबंधन से अलग हो गए थे और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के साथ उनकी निकटता राष्ट्रपति चुनाव के समय सामने आई थी।

पूर्वी उप्र के जिलों में प्रभाव वाले एक मजबूत पिछड़े नेता राजभर ने 2017 का विधानसभा चुनाव भाजपा के साथ लड़ा था और अलग होने से पहले योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री भी थे।

भाजपा के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने हाल ही में राजभर को ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की थी, जिसे दोनो के बीच बढ़ती नजदीकियों के कदम के रूप में देखा जा रहा है।

अस्पताल के उद्घाटन के बाद समारोह को संबोधित करते हुए पाठक ने कहा, ”ओम प्रकाश राजभर स्थाई मित्र हैं। राजभर मेरे हृदय में रहते हैं, इनसे घरेलू रिश्ता है। राजभर जो कहते हैं, मैं उसे पूरा करता हूं ।’’

उन्होंने राजभर की प्रशंसा करते हुए कहा कि राजभर जमीनी व गरीबों के नेता हैं ।

हालांकि बाद में जब राजभर से संवाददाताओं ने भाजपा से गठबंधन को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 के नजदीक आने पर वह गठबंधन पर निर्णय करेंगे।

राजभर से सवाल किया गया था कि वह भाजपा व महागठबंधन में किससे समझौता करेंगे ।

उन्होंने उत्तर प्रदेश में सरकारी अस्पतालों की स्थिति के बारे में पूछे जाने पर कहा कि प्रदेश में सरकारी अस्पताल में लम्बे समय से दुर्दशा है, चिकित्सक व कर्मचारी मानक के अनुसार नहीं हैं ।

उन्होंने इसके साथ ही योगी सरकार की स्वास्थ्य के क्षेत्र में कवायद की प्रशंसा करते हुए कहा कि सरकारी अस्पताल की स्थिति में पहले की तुलना में सुधार हो रहा है और उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक के सरकारी अस्पतालों के निरंतर दौरा से सरकारी अस्पतालों की सूरत बदल रही है ।

उप मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने पार्टी को परिवार में गिरवी रख दिया है।

उन्होंने कहा कि जनता ने इनको करीब से देखा है और जनता पहले ही इन्हें नकार चुकी है तथा अब इनका और बुरा हश्र होने वाला है । पाठक ने दावा किया कि राहुल गांधी के पास नीति व एजेंडा नही है।

पाठक ने कहा कि राहुल गांधी ने कई बार सत्ता का कठपुतली की तरह उपयोग किया है तथा लोकतंत्र का मजाक बनाया है ।

भाषा सं जफर

रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers