स्वस्थ मस्तिष्क वाला व्यक्ति ही देश के विकास में योगदान दे सकता : योगी |

स्वस्थ मस्तिष्क वाला व्यक्ति ही देश के विकास में योगदान दे सकता : योगी

स्वस्थ मस्तिष्क वाला व्यक्ति ही देश के विकास में योगदान दे सकता : योगी

:   Modified Date:  February 1, 2023 / 07:08 PM IST, Published Date : February 1, 2023/7:08 pm IST

सिद्धार्थनगर (उप्र) एक फरवरी (भाषा) उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बुधवार को राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए खेल प्रतियोगिताओं को प्रोत्साहित करने की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि स्वस्थ मस्तिष्क वाला व्यक्ति ही योग्य छात्र और बेहतर नागरिक बनकर देश के विकास में योगदान दे सकता है।

बुधवार को जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला खेल स्टेडियम में आयोजित सांसद खेल महाकुंभ के समापन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि देश और प्रदेश के समग्र विकास को आगे बढ़ाना है तो हमें खेलकूद प्रतियोगिताओं को प्रोत्साहित करना होगा ।

उन्होंने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है और स्वस्थ मस्तिष्क वाला व्यक्ति ही योग्य छात्र और नागरिक बनकर देश के विकास में योगदान दे सकता है।

उन्होंने खेल महाकुंभ के दौरान विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं में सहभाग करने वाले खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी।

योगी ने कहा कि आज सिद्धार्थनगर आकांक्षात्मक जिले की श्रेणी से बाहर निकलकर विकसित जिला बनने की ओर अग्रसर है और यहां चल रही विभिन्न परियोजनाएं इसका प्रमाण हैं।

उन्होंने कहा कि विकास के लिए किये जा रहे सामूहिक प्रयासों के सार्थक परिणाम भी उसी रूप में सामने आने लगे हैं, जिस भाव के साथ ये जनपद अपनी पहचान वैश्विक मंच पर प्रस्तुत कर रहा है, वो सराहनीय है।

कार्यक्रम के दौरान स्कूली बच्चों ने मुख्यमंत्री के सामने शौर्य कलाओं का प्रदर्शन किया।

भाषा आनन्द रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers