बांके बिहारी मंदिर के बारे में फैले भ्रामक संदेश के बाद पुलिस ने किया मामला दर्ज |

बांके बिहारी मंदिर के बारे में फैले भ्रामक संदेश के बाद पुलिस ने किया मामला दर्ज

बांके बिहारी मंदिर के बारे में फैले भ्रामक संदेश के बाद पुलिस ने किया मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : September 29, 2022/8:36 pm IST

मथुरा (उप्र) 29 सितम्बर (भाषा) उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में वृन्दावन स्थित विश्वप्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर के बारे में पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक भ्रामक संदेश को संज्ञान लेते हुए पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

वृन्दावन कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक सूरज प्रकाश शर्मा ने बताया कि पिछले कई दिनों से जानकारी मिल रही थी कि सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें कहा जा रहा है कि ठा. बांकेबिहारी मंदिर, वहां अक्सर होने वाली भीड़-भाड़ की समस्या से निपटने के लिए कॉरिडोर बनाए जाने हेतु अगले तीन माह के लिए बंद हो रहा है।

उन्होंने बताया कि इससे बिहारीजी के भक्तों में एक बेचैनी फैल गई है और वे मंदिर के प्रबंधकों, सेवायतों आदि अपने जानकारों को फोन कर-करके इस विषय पर आश्वस्त हो जाना चाहते हैं कि कहीं वास्तविकता में ऐसा हो तो नहीं रहा है। इसके लिए वे सभी जानकारों को बार-बार फोन कर परेशान कर रहे हैं और खुद भी परेशान हो रहे हैं।

शर्मा ने बताया कि 27 सितम्बर को यह जानकारी मिलने के बाद अज्ञात व्यक्ति अथवा व्यक्तियों के नाम मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

ठा. बांके बिहारी मंदिर के प्रबंधक मुनीश शर्मा एवं उमेश सारस्वत ने बताया कि सोशल मीडिया पर मंदिर के तीन माह के लिए बंद होने की अफवाह प्रसारित होने के बाद भक्तजनों में चिंता का माहौल पैदा हो गया है। स्थानीय से लेकर देश-विदेश तक फैले ठाकुरजी के भक्तों में बेचैनी पैदा हो गई है। हमें लोगों को बार-बार संदेश देकर आश्वस्त करना पड़ रहा है।

उन्होंने बताया कि चूंकि जन्माष्टमी की रात मंदिर में भीड़ का दबाव अत्यधिक बढ़ जाने के कारण एक महिला सहित दो श्रद्धालुओं का दम घुट जाने के कारण मृत्यु हो गई थी। इसके बाद जांच समिति एवं अन्य स्तरों से मंदिर में भीड़ नियंत्रण के लिए कॉरिडोर निर्माण का प्रस्ताव सामने आने के बाद लोगों ने इस प्रकार की अफवाह पर सहज विश्वास कर लिया कि कॉरिडोर बनना है, तो मंदिर तीन माह तक बंद हो सकता है।

भाषा सं जफर

रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)