गरीब मरीज हमारे लिए महत्‍वपूर्ण और वीआईपी, इलाज करते समय यह भावना होनी चाहिए : ब्रजेश |

गरीब मरीज हमारे लिए महत्‍वपूर्ण और वीआईपी, इलाज करते समय यह भावना होनी चाहिए : ब्रजेश

गरीब मरीज हमारे लिए महत्‍वपूर्ण और वीआईपी, इलाज करते समय यह भावना होनी चाहिए : ब्रजेश

: , October 1, 2022 / 07:54 PM IST

गोरखपुर (उप्र), एक अक्टूबर (भाषा) उत्‍तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने शनिवार को गरीब मरीजों को बेहद महत्वपूर्ण करार देते हुए चिकित्सकों से उनका इलाज करते समय इसे ध्यान में रखने को कहा।

स्वास्थ्य विभाग संभाल रहे उप मुख्‍यमंत्री ने समीक्षा बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी को आयुष्मान योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनाने की प्रक्रिया में तेजी लाने और शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के निर्देश दिए।

उन्‍होंने कहा, “गरीब मरीज हमारे लिए महत्वपूर्ण और अति विशिष्ट हैं और यह भावना सभी चिकित्सकों और कर्मचारियों को उपचार प्रदान करते समय होनी चाहिए। किसी भी मां और नवजात बच्चे को 48 घंटे से पहले छुट्टी नहीं दी जानी चाहिए।” उप मुख्‍यमंत्री गोरखनाथ मंदिर भी गए और पूजा अर्चना की।

उन्होंने भटहट में स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया और ओपीडी रजिस्टर, दवाओं की उपलब्धता और क्षय रोगियों के उपचार का निरीक्षण किया। गुलरिहा के एक सरकारी स्‍कूल में चौपाल के दौरान पाठक ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ द्वारा कराये जा रहे विकास कार्यों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों की चर्चा की। उन्‍होंने कहा कि सरकार गरीबों और जरूरतमंदों के लिए काम कर रही है।

उप मुख्‍यमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के क्षेत्रीय कार्यालय में भी एक बैठक की और कार्यकर्ताओं की जमकर सराहना की।

उन्‍होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की वजह से गोरखपुर का विकास का एक मॉडल है और मुझे इसमें अपना योगदान देने का सौभाग्य मिलेगा।”

गौरतलब है कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं और वह गोरक्षपीठ के महंत भी हैं। 2017 में मुख्‍यमंत्री बनने से पहले योगी पांच बार गोरखपुर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा के सदस्‍य चुने गये थे। पाठक शुक्रवार की शाम को गोरखपुर पहुंचे थे।

भाषा सं आनन्द रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)