प्रियंका जी ! क्या आपके लिये पंजाब का टिकट बुक कर दें : भाजपा ने पूछा ? |

प्रियंका जी ! क्या आपके लिये पंजाब का टिकट बुक कर दें : भाजपा ने पूछा ?

प्रियंका जी ! क्या आपके लिये पंजाब का टिकट बुक कर दें : भाजपा ने पूछा ?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : September 28, 2021/9:05 pm IST

लखनऊ, 28 सितंबर (भाषा) पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई ने मंगलवार को प्रियंका गांधी वाड्रा के लखनऊ दौरे के समय पर सवाल उठाते हुये पूछा कि क्या वह उनके लिये पंजाब के टिकट की व्यवस्था कर दें ?

उप्र भाजपा ने ट्वीट कर कहा कि ”प्रियंका वाड्रा जी ! आप गलत टाइम पर यूपी आ गयी हैं। ये टाइम तो पंजाब जाने का था। पंजाब का टिकट बुक कर दें?”

नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख के पद से इस्तीफा देने के कुछ घंटों बाद भाजपा का यह ट्वीट आया है, जिसने राज्य में विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले पार्टी को एक नए संकट में डाल दिया है ।

सिद्धू ने मंगलवार को पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर पार्टी को झटका दिया, जो पहले ही आंतरिक कलह से जूझ रही है।

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में कहा कि वह पार्टी की सेवा करते रहेंगे।

क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू ने यह नहीं बताया कि उन्होंने इस्तीफा क्यों दिया।

भाजपा की उप्र इकाई का यह ट्वीट उस समय आया, जब कांग्रेस महासचिव उप्र के दौरे पर लखनऊ में हैं।

गौरतलब है कि प्रियंका अपने एक हफ्ते के उत्तर प्रदेश दौरे पर सोमवार को लखनऊ पहुंची थीं। पार्टी की प्रदेश प्रभारी के तौर पर सक्रिय प्रियंका आगामी विधानसभा चुनाव के सिलसिले में पार्टी की तैयारियों पर लगातार नजर रख रही हैं और बूथ स्तर तक तैयारी के लिए कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के प्रशिक्षण पर खास जोर दिया जा रहा है।

इस महीने प्रियंका का यह उत्तर प्रदेश का दूसरा दौरा है। कांग्रेस ने वर्ष 2017 का विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करके 114 सीटों पर लड़ा था जिसमें उसे सात सीटों पर सफलता मिली थी। कांग्रेस ने इस बार पहले ही ऐलान कर दिया है कि वह वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में किसी भी बड़ी राजनीतिक पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी।

भाषा जफर रंजन नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers