रामपुर उपचुनाव: नकवी ने आजम पर निशाना साधते हुए कहा, जनाधार के बिना जागीरदारी नहीं होगी |

रामपुर उपचुनाव: नकवी ने आजम पर निशाना साधते हुए कहा, जनाधार के बिना जागीरदारी नहीं होगी

रामपुर उपचुनाव: नकवी ने आजम पर निशाना साधते हुए कहा, जनाधार के बिना जागीरदारी नहीं होगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : November 26, 2022/6:45 pm IST

रामपुर (उप्र) 26 नवंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शनिवार को बिना नाम लिए सपा नेता आजम खान पर निशाना साधते हुए कहा कि जमीन के बिना जमींदारी और बिना जनाधार के जागीरदारी नहीं होगी।

रामपुर शहर विधानसभा क्षेत्र में पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनाव के प्रचार में आये भाजपा नेता नकवी ने पार्टी उम्मीदवार आकाश सक्सेना के पक्ष में विधानसभा क्षेत्र के ककरौआ गांव में आयोजित खिचड़ी पंचायत में हिस्सा लिया और सपा नेता पर जमकर तंज किया।

नकवी ने ककरौआ गांव में खिचड़ी पंचायत में गांव की जनता से भाजपा प्रत्याशी के लिए वोट की अपील की। उन्होंने जमीन पर बैठकर खिचड़ी खाई और उसके बाद वह गन्ना चूसते नजर आए।

उनके साथ राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख, सांसद घनश्याम सिंह लोधी और प्रत्याशी आकाश सक्सेना भी गन्ने चूसते देखे गये।

सपा नेता आजम खान को भड़काऊ भाषण के मामले में सजा सुनाये जाने के बाद उच्चतम न्यायालय के फैसले के अनुरूप उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया और विधानसभा सचिवालय ने रामपुर शहर सीट रिक्त घोषित कर दी।

इस सीट पर पांच दिसंबर को मतदान और आठ दिसंबर को मतगणना होगी। अपने संबोधन में नकवी ने कहा कि यह जो जन चौपाल आयोजित की गयी है, यह वोटों की ठेकेदारी नहीं बल्कि विकास में भागीदारी के लिए की गयी है।

उन्होंने केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्‍तर प्रदेश में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्व की सरकार में विकास कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह सरकार बिना भेदभाव के विकास करती है।

उन्होंने आजम खान के इस्तीफे से रिक्त हुई रामपुर लोकसभा सीट पर हाल में हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार की पराजय की ओर इशारा करते हुए कहा कि ”यहां एक के बाद एक उपचुनाव हो रहे हैं और जनता का रुख का पता चल गया है।”

उन्होंने कहा कि अब जो उपचुनाव है वह विधानसभा का है और कोई कह रहा था कि यह किसी का गढ़ है। उन्होंने बिना नाम लिए आजम खान पर तंज कसते हुए कहा कि बिना जमीन के जमींदारी और बिना जनाधार के जागीरदारी नहीं होगी।

नकवी ने आजमगढ़ के उपचुनाव की ओर संकेत करते हुए कहा कि आजकल बड़े बड़े गढ़ भी गड्ढे में चले गये। उन्होंने कहा कि गढ़ किसी चीज का होना चाहिए, तो वह विकास का होना चाहिए, लोगों के विश्वास का होना चाहिए, लोगों की सुरक्षा का होना चाहिए और लोगों की समृद्धि का होना चाहिए।

रामपुर संसदीय क्षेत्र में जून माह में हुए उपचुनाव में भाजपा के घनश्याम लोधी ने आजम खान के करीबी आसिम रजा को पराजित करते हुए यह सीट सपा से छीन ली थी। इसी तरह सपा प्रमुख अखिलेश यादव के इस्तीफे से रिक्त हुई आजमगढ़ संसदीय सीट पर भी रामपुर के साथ ही उपचुनाव हुआ था, जहां सपा उम्मीदवार पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव को भारतीय जनता पार्टी के दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने पराजित किया था।

सपा ने रामपुर के विधानसभा उपचुनाव में भी आसिम राजा पर ही दांव लगाया है।

भाषा सं आनन्द संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)