शिरोमणि अकाली दल ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग की |

शिरोमणि अकाली दल ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग की

शिरोमणि अकाली दल ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : October 8, 2021/12:33 pm IST

लखनऊ, आठ अक्टूबर (भाषा) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने और लखीमपुर हिंसा में मारे गए किसानों के परिवारों को न्याय दिलाने के लिये आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की।

शिअद नेता हरसिमरत कौर बादल ने यहां चौधरी चरण सिंह हवाईअड्डे के बाहर संवाददाताओं से कहा, ”हम लखीमपुर में मारे गए किसानों के परिवारों को न्याय दिलाने के लिए (केंद्रीय गृह राज्य) मंत्री को तत्काल बर्खास्त करने और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हैं ।”

शिअद का एक प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर हिंसा में मारे गए किसानों के परिवारों से मिलने लखीमपुर जा रहा है । लखीमपुर रवाना होने से पहले नेताओं ने यहां पत्रकारों से बात की ।

उन्होंने कहा कि ‘हम दुख साझा करने जा रहे हैं और हम जो भी कर सकते हैं उनकी मदद करेंगे,’।

भाजपा के इस आरोप पर कि विपक्ष ‘फोटो खिंचवाने के अवसर’ के लिए लखीमपुर जा रहा है, हरिसमरत ने कहा, ‘मैंने किसानों की आवाज उठाने के लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। वे इस फोटो खिंचवाने का अवसर को भी कह सकते हैं।’

हरसिमरत ने कहा कि हम आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते है, तथा यह भी मांग करते हैं कि इस तरह की हिंसा की घटनाओं को रोकने के उपाय किए जायें।

भाषा अभिनव जफर मनीषा रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)