मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सिंगापुर के उच्चायुक्त कुएन ने शिष्टाचार भेंट की |

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सिंगापुर के उच्चायुक्त कुएन ने शिष्टाचार भेंट की

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सिंगापुर के उच्चायुक्त कुएन ने शिष्टाचार भेंट की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : September 25, 2021/10:22 pm IST

लखनऊ, 25 सितंबर (भाषा) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शनिवार को सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वॉन्ग वी कुएन ने शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर सिंगापुर और भारत, विशेष रूप से उत्तर प्रदेश के बीच संबंधों को और प्रगाढ़ करने के मुद्दे पर विचार-विमर्श किया गया।

यहां जारी आधिकारिक बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने सिंगापुर के उच्चायुक्त से कहा कि उत्तर प्रदेश में व्यापार, उद्यम स्थापना और पूंजी निवेश की अपार सम्भावनाएं हैं। लखनऊ, वाराणसी तथा कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय स्तर के हवाई अड्डे हैं, नोएडा और अयोध्या में बन रहे हवाई अड्डों को मिलाकर प्रदेश में पांच अंतरराष्ट्री हवाई अड्डे हो जांएगे। इन सब के दृष्टिगत सिंगापुर और उत्तर प्रदेश परस्पर कई क्षेत्रों में कार्य कर सकते हैं। प्रदेश में पूंजी निवेश, वाणिज्य और व्यापार हेतु सिंगापुर के लिए कई सम्भावनाएं हैं।

सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वॉन्ग वी कुएन ने कहा कि सिंगापुर, उत्तर प्रदेश के विकास में सहभागी बनना चाहता है। रक्षा औद्योगिक गलियारे में सिंगापुर की कंपनियों के लिए निवेश के अच्छे अवसर हैं। कौशल विकास के क्षेत्र में भी सिंगापुर, उत्तर प्रदेश को सहयोग प्रदान कर सकता है।

उन्होंने कहा कि सिंगापुर विमान सेवा का अंतरराष्ट्रीय केंद्र है, जिसका लाभ उठाकर प्रदेश में आने वाले विदेशी पर्यटकों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि की जा सकती है।

भाषा जफर धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)