आगरा जिले में छह उम्मीदवारों ने विधानसभा चुनाव के लिये नामांकन दाखिल किया |

आगरा जिले में छह उम्मीदवारों ने विधानसभा चुनाव के लिये नामांकन दाखिल किया

आगरा जिले में छह उम्मीदवारों ने विधानसभा चुनाव के लिये नामांकन दाखिल किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : January 17, 2022/11:39 pm IST

आगरा, 17 जनवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिये आगरा जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) के एक-एक उम्मीदवार समेत कुल छह उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया। पर्चा दाखिल करने वालों में एक ट्रांसजेंडर उम्मीदवार भी शामिल है । चुनाव अधिकारी ने इसकी जानकारी दी ।

अधिकारी ने बताया कि भाजपा, सपा और कांग्रेस के अलावा दो उम्मीदवार निर्दलीय हैं । सात चरणों में होने वाले प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिये पर्चा दाखिल करने का सोमवार को तीसरा दिन है।

उन्होंने बताया कि पर्चा दाखिल करने वाले भाजपा उम्मीदवारों में फतेहपुर सीकरी से चौधरी बाबू लाल और एत्मादपुर से धरमपाल सिंह शामिल हैं। चौधरी दो बार विधायक और एक बार सांसद रह चुके हैं ।

बसपा के विधायक रह चुके धरमपाल सिंह सपा के साथ मतभेद के बाद 12 जनवरी को भाजपा में शामिल हो गये थे ।

दोनों नेताओं को पार्टी का टिकट दिये जाने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध किया था ।

पर्चा दाखिल करने वालों में बाह सीट से सपा प्रत्याशी मधुसूदन शर्मा शामिल हैं । शर्मा भी बसपा के विधायक रह चुके हैं और अभी सपा की आगरा इकाई के जिलाध्यक्ष हैं ।

जिन अन्य लोगों ने नामांकन पत्र भरा है उनमें कांग्रेस के विनोद बंसल (आगरा उत्तर से) शमिल हैं। इनके अलावा आगरा ग्रामीण से अरूण कांत कथेरिया और आगरा छावनी से आकाश सोनी ने पर्चा भरा है जो ट्रांसजेंडर हैं ।

राधिका बाई के नाम से मशहूर सोनी ने पर्चा दाखिल करने के बाद बताया, ‘चुनाव लड़ने का उद्देश्य यह है कि मैं ‘किन्नर’ समुदाय के लोगों के लिए बहुत कुछ करना चाहती हूं। हमें समाज द्वारा उपेक्षित किया गया है। मैं अपने समुदाय के लोगों को शिक्षित करूंगी कि सड़कों पर नाचने और भीख मांगने के अलावा भी बहुत कुछ है।’’

सोनी ने कहा, ‘हम भी खुद को शिक्षित करके समाज में एक सम्मानजनक जीवन जी सकते हैं।’

भाषा रंजन सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)