SP candidates filed nomination for Rajya Sabha

Rajya Sabha Election 2024: राज्यसभा के ल‍िए सपा उम्मीदवारों ने किया नामांकन, अखिलेश और शिवपाल रहे मौजूद

Rajya Sabha Election 2024: राज्यसभा के लिए समाजवादी पार्टी के तीनों उम्मीदवार जया बच्चन, आलोक रंजन और रामजी लाल सुमन ने मंगलवार को

Edited By :   Modified Date:  February 13, 2024 / 04:01 PM IST, Published Date : February 13, 2024/4:01 pm IST

लखनऊ : Rajya Sabha Election 2024: राज्यसभा के लिए समाजवादी पार्टी के तीनों उम्मीदवार जया बच्चन, आलोक रंजन और रामजी लाल सुमन ने मंगलवार को नामांकन किया। तीनों प्रत्याशियों के नामांकन के दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव, दिग्गज नेता शिवपाल यादव और पार्टी के विधायक मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : Gold-Silver Price Today: फिर महंगा हुआ सोना, चांदी की कीमत में आई गिरावट, देखें आज का ताजा रेट 

पांचवी बार राज्यसभा जाएगी जया बच्चन

Rajya Sabha Election 2024: आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, समाजवादी पार्टी ने जया बच्चन को लगातार पांचवीं बार राज्यसभा भेजने का फैसला ल‍िया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री व सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामजी लाल सुमन व अखिलेश सरकार में मुख्य सचिव रहे आलोक रंजन को भी राज्यसभा का प्रत्याशी बनाया गया है। सपा ने राज्यसभा में पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) के लिए दलित नेता रामजी लाल सुमन पर भरोसा जताया है।

यह भी पढ़ें : अतिथि शिक्षकों ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव, 6 महीने से मानदेय नहीं मिलने का लगाया आरोप

सपा को 111 विधायकों की जरुरत

Rajya Sabha Election 2024: राज्यसभा सदस्य चुने जाने के लिए 37 विधायकों के वोट चाहिए। सपा के वर्तमान में 108 विधायक हैं, उसे तीन सीटों पर जीत के लिए 111 विधायकों की जरूरत है। चूंकि विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए में सपा भी शामिल है, ऐसे में उसे कांग्रेस के दो विधायकों का समर्थन मिल जाएगा। उसे सिर्फ एक वोट की और जरूरत पड़ेगी। पार्टी का दावा है कि उसके पास तीन प्रत्याशी जिताने के लिए पर्याप्त बहुमत है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp