मुस्लिम मतों का व्यापार करने वालों को मिलेगा जवाब : नकवी |

मुस्लिम मतों का व्यापार करने वालों को मिलेगा जवाब : नकवी

मुस्लिम मतों का व्यापार करने वालों को मिलेगा जवाब : नकवी

:   Modified Date:  December 5, 2022 / 02:51 PM IST, Published Date : December 5, 2022/2:51 pm IST

रामपुर, पांच दिसंबर (भाषा) पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता आजम खां पर निशाना साधते हुए सोमवार को कहा कि रामपुर सदर विधानसभा सीट के उपचुनाव में मुस्लिम वोटों का व्यापार करने वालों को माकूल जवाब मिलेगा।

रामपुर से पूर्व सांसद मुख्तार अब्बास नकवी ने उपचुनाव में वोट डालने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में मुस्लिम मतदाताओं का जिक्र करते हुए कहा ”अब्दुल (मुसलमान वर्ग) के मतों की सियासी तिजारत (व्यापार) आज नहीं चल रही। आज अब्दुल के मतों की सियासी तिजारत नहीं, बल्कि उसकी समावेशी तरक्की की इबारत महत्वपूर्ण मुद्दा है। जो लोग अब्दुल के मतों की तिजारत करते थे, उसके समावेशी विकास ने उनकी तिजारत का बंटाधार कर दिया है और उनकी दुकानों पर तालाबंदी और मंदी की स्थिति पैदा कर दी है।’’

उन्होंने कहा कि भारत सबसे बड़ा लोकतंत्र है और सभी को वोट देना चाहिए। उन्होंने कहा कि बिना भय और भ्रम के मतदान होना चाहिए।

इस बीच, आजम खां के बेटे अदीब खां ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान पुलिस प्रशासन पर मतदाताओं को डराने-धमकाने और मारपीट करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा ”मेरी प्रशासन से अपील है कि वह लोगों को मारे नहीं। उनके साथ अच्छा व्यवहार करे। अगर ऐसा (मारपीट) ही होगा तो इसे स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कैसे कहा जाएगा।”

उन्होंने कहा, ”यह लोकतंत्र नहीं है। ऐसे तो भाजपा उम्मीदवार को सीधे तौर पर जीत का प्रमाण पत्र दे देना चाहिए। पुलिस सारे शहर में क्या कर रही है, यह सब दिख रहा है। पुलिस ने लोगों को मारा पीटा है, वोट नहीं डालने दे रही है। लोकतंत्र में इतना जुल्म नहीं होता है कि आप वोट न डालने दें।’’

इस बीच, पूर्व विधायक नवाब काजिम अली ने दावा किया कि मतदान निष्पक्ष तरीके से हो रहा है और कोई जोर-जबरस्ती नहीं हो रही है।

भाषा सलीम सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)