टी20 मैच में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के आरोपी तीन कश्मीरी छात्र गिरफ्तार |

टी20 मैच में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के आरोपी तीन कश्मीरी छात्र गिरफ्तार

टी20 मैच में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के आरोपी तीन कश्मीरी छात्र गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : October 28, 2021/12:30 am IST

आगरा (उत्तर प्रदेश), 27 अक्टूबर (भाषा) टी-20 विश्वकप मैच में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने के लिए तीन कश्मीरी छात्रों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। उनपर आरोप है कि उन्होंने भारत पर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाते हुए अपना व्हाट्सऐप स्टेटस अपडेट कर “साइबर आतंकवाद” का कृत्य किया।

आगरा सिटी पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने कहा, “इंजीनियरिंग कॉलेज के तीन छात्रों के विरुद्ध मंगलवार को शिकायत मिलने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।” पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि राजा बलवंत सिंह प्रबंधन टेक्निकल कैंपस के तीन छात्रों पर जगदीशपुरा में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद उन्हें बुधवार शाम को गिरफ्तार कर लिया गया।

थाना जगदीशपुरा में बुधवार को दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक, आरोपी कश्मीरी छात्रों पर भादंसं की धारा 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच वैमन्स्य को बढ़ावा देना), 505 (1) (बी) (आमजन के लिए भय पैदा करने का इरादा) के अलावा सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66एफ के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

बुधवार को दक्षिणपंथी संगठनों समेत कई संगठन के लोगों ने कलक्ट्रेट परिसर में छात्रों का विरोध करते हुए नारेबाजी की और कार्रवाई करने की मांग की।

भाषा यश अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)