Three people including couple died in separate incidents due to lightning

आकाशीय बिजली गिरने से अलग-अलग घटनाओं में दंपति समेत तीन की मौत, कई घायल

आकाशीय बिजली गिरने से अलग-अलग घटनाओं में दंपति समेत तीन लोगों की मौत! Three people including couple died in separate incidents due

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : July 3, 2022/11:16 pm IST

सीतापुर। Three people including couple died: सीतापुर जिले में आकाशीय बिजली गिरने की तीन अलग-अलग घटनाओं में एक दंपति समेत तीन व्यक्तियों की मौत हो गई और अन्य कई घायल हो गये। प्रशासन के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। उप जिलाधिकारी (एसडीएम) पीएल मौर्य ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने की पहली घटना ग्राम सेमरा नगरौली में हुई, जहां खेतों में धान की रोपाई कर रहे संपत (32) और उसकी पत्नी भूला देवी (30) की मौत हो गई और तीन अन्य मजदूर बिजली की चपेट में आने से घायल हो गए।

Read More: ‘अगले छह महीने में गिर सकती है शिंदे सरकार, मध्यावधि चुनाव के लिए रहें तैयार’ 

Three people including couple died: एसडीएम ने बताया कि एक अन्य घटना गांव केवलपुरवा में हुई जहां बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े संजय (35) और उसकी बेटी शालिनी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। इस हादसे में संजय की मौत हो गई जबकि बेटी घायल हो गई।

Read More: छत्तीसगढ़ में आज 91 नए कोरोना मरीजों की पहचान, 110 मरीज स्वस्थ्य होकर लौटे घर, ​देखें जिलवार आंकड़ें… 

Three people including couple died: उन्होंने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने की तीसरी घटना सीपतपुर गांव में हुई, जिसमें 12 वर्षीय वीरेंद्र सहित तीन लोग घायल हो गए। मौर्य ने कहा कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। एसडीएम ने बताया कि जिला प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को आपदा राहत कोष से चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

Read More: GOOD NEWS: इस बैंक ने दिया ग्राहकों को तोहफा, FD पर ब्याज दर बढ़ाई 

Three people including couple died: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आकाशीय बिजली गिरने से होने वाली जनहानि पर गहरा शोक प्रकट किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने रविवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी। ट्वीट के अनुसार उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने ने सीतापुर जिले में आकाशीय बिजली गिरने की घटनाओं में हुई जनहानि पर गहरा शोक प्रकट किया है।

Read More: Boldness Overloaded: कभी टॉपलेस, तो कभी ब्रालेस..कुछ ज्यादा ही एक्सपोजिंग तस्वीरें शेयर करती है रामानंद सागर की पोती 

Three people including couple died: मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। एक अन्य ट्वीट में कहा कि ‘मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को आकाशीय बिजली की घटनाओं में झुलसे लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।”

read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)