बीसलपुर को जिला बनाने की मांग को लेकर आमने-सामने आए भाजपा के दो विधायक |

बीसलपुर को जिला बनाने की मांग को लेकर आमने-सामने आए भाजपा के दो विधायक

बीसलपुर को जिला बनाने की मांग को लेकर आमने-सामने आए भाजपा के दो विधायक

: , November 29, 2022 / 08:38 PM IST

शाहजहांपुर (उत्तर प्रदेश), 28 सितंबर (भाषा) पीलीभीत जिले की बीसलपुर तहसील और शाहजहांपुर की पुवायां तहसील को शामिल करके जिला बनाने की मांग को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो विधायक आमने-सामने आ गए हैं।

बीसलपुर क्षेत्र के भाजपा विधायक विवेक वर्मा ने बीसलपुर तहसील और शाहजहांपुर की पुवायां तथा आसपास के कुछ क्षेत्रों को जोड़कर नया जिला बनाने के सिलसिले में विधानसभा में याचिका दाखिल की है जबकि पुवायां क्षेत्र से भाजपा विधायक चेतराम वर्मा ने इसका विरोध करते हुए कहा है कि विवेक वर्मा को नया जिला बनाने की पहल करने के बजाए अपने क्षेत्र के विकास पर ध्यान देना चाहिए।

पुवायां क्षेत्र से भाजपा विधायक चेतराम वर्मा ने बुधवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि बीसलपुर से भाजपा विधायक विवेक वर्मा द्वारा विधानसभा में एक याचिका डाली गई है, जिसमें शाहजहांपुर जिले की तहसील पुवायां और आसपास के कुछ क्षेत्रों को शामिल करते हुए बीसलपुर को जिला बनाने की मांग की गई है। पुवायां के जनमानस में इसे लेकर भ्रम एवं आक्रोश व्याप्त है।

चेतराम ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी 23 सितंबर को एक पत्र भेजकर बीसलपुर विधायक विवेक वर्मा द्वारा बीसलपुर को जिला बनाने की मांग की याचिका का संज्ञान नहीं लेने का अनुरोध किया है।

उन्होंने कहा है कि पुवायां तहसील प्रगतिशील क्षेत्र है जिसमें चार विकासखंड हैं। अगर जिला ही बनाना है तो पुवायां को जिला बनाकर बीसलपुर को उसमें जोड़ दिया जाए।

चेतराम ने कहा कि बीसलपुर क्षेत्र से विधायक विवेक वर्मा को जिला बनवाने की बजाए अपने क्षेत्र में विकास कार्यों पर ध्यान देना चाहिए।

वहीं, बीसलपुर क्षेत्र से भाजपा विधायक विवेक वर्मा ने बताया कि उन्होंने बीसलपुर को जिला बनाने का अनुरोध करते हुए इस संबंध में याचिका विधानसभा अध्यक्ष को दी है जिसे उन्होंने स्वीकार करते हुए जिला प्रशासन से विवरण मांगा है।

पुवायां क्षेत्र के विधायक चेतराम वर्मा द्वारा उनकी याचिका का विरोध करने के सवाल पर विवेक ने कहा कि हर अच्छे काम का विरोध तो होता ही है। वह पूरा प्रयास कर रहे हैं कि बीसलपुर को जिला बना दिया जाए।

भाषा सं सलीम सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)