आरपीएन सिंह के समर्थन में पडरौना प्रत्याशी सहित दो नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दिया |

आरपीएन सिंह के समर्थन में पडरौना प्रत्याशी सहित दो नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दिया

आरपीएन सिंह के समर्थन में पडरौना प्रत्याशी सहित दो नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : January 25, 2022/10:19 pm IST

लखनऊ, 25 जनवरी (भाषा) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आर. पी. एन. सिंह के कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने के कुछ हीघंटों के भीतर पडरौना से कांग्रेस के उम्मीदवार मनीष जायसवाल और पार्टी की कुशीनगर जिला इकाई के प्रमुख राजकुमार सिंह ने भी पुरानी पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

पीटीआई/भाषा से बातचीत में राजकुमार सिंह ने कहा, ‘मैंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है, क्योंकि पार्टी में आरपीएन सिंह के लिए कोई सम्मान नहीं था।’ सिंह ने कहा कि वह भी भाजपा में शामिल होने पर विचार कर रहे हैं।

कांग्रेस के पूर्व जिला इकाई प्रमुख ने यह भी बताया कि पडरौना से पार्टी प्रत्याशी मनीष जायसवाल ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

गौरतलब है कि पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री सिंह आज कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गये।

जितिन प्रसाद के पिछले साल कांग्रस छोड़ने के बाद, सिंह उत्तर प्रदेश में कांग्रेस से दूसरे बड़े नेता हैं जिन्होंने पार्टी का साथ छोड़ा है। प्रसाद भाजपा में शामिल हो गए और बाद में योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री बने।

सिंह कांग्रेस के झारखंड मामलों के प्रभारी भी थे, जहां पार्टी झामुमो के साथ सत्ता में है।

उन्होंने पहले पडरौना विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था और 2009 के लोकसभा चुनावों में कुशीनगर से स्वामी प्रसाद मौर्य को हराया था।

सिंह को सोमवार को उत्तर प्रदेश में पहले चरण के चुनाव के लिए कांग्रेस के 30 स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया गया था।

भाषा जफर अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)