उन्नाव : डंपर ने कार को मारी टक्कर, छह लोगों की मौत |

उन्नाव : डंपर ने कार को मारी टक्कर, छह लोगों की मौत

उन्नाव : डंपर ने कार को मारी टक्कर, छह लोगों की मौत

:   Modified Date:  January 22, 2023 / 11:21 PM IST, Published Date : January 22, 2023/11:21 pm IST

उन्नाव (उप्र), 22 जनवरी (भाषा) उन्नाव जिले के अचलगंज क्षेत्र में रविवार देर शाम तेज रफ्तार डंपर ने एक कार को टक्कर मार दी। इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई।

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा ने बताया कि रविवार देर शाम करीब सात बजे अचलगंज थाना क्षेत्र में लखनऊ-कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर आजाद मार्ग चौराहे के नजदीक एक तेज रफ्तार डंपर ने कार को टक्कर मार दी और कार को खींचता हुआ खाई में जा गिरा।

उन्होंने बताया कि इस घटना में छह लोगों की मौत हो गई है। उनमें से पांच की शिनाख्त छोटेलाल (32), शिवांग (30), विमलेश (60), रामप्यारी (45) और शिवानी (13) के रूप में हुई है जबकि एक मृतक की अभी पहचान नहीं हो पाई है।

मीणा ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने कार में फंसे लोगों को बाहर निकाला। उन्होंने बताया कि कार में सवार दो लोगों की मौके पर ही मृत्यु हो चुकी थी जबकि चार अन्य ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसे के बाद गुस्साए स्थानीय लोगों ने सड़क रास्ता जाम कर दिया जिसकी वजह से लखनऊ-कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया। पुलिस ने रास्ता जाम कर रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया तो उन्होंने कथित रूप से पुलिस पर पथराव कर दिया। बाद में पुलिस ने समझा-बुझाकर जाम खुलवाया।

पुलिस ने हादसे में मारे गए लोगों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं।

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर इस घटना पर दुख जताया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय से किए गए ट्वीट में कहा गया ‘उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद उन्नाव में सड़क हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।’

एक अन्य ट्वीट में कहा गया ‘मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनका समुचित उपचार कराने तथा उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर राहत कार्य कराने के निर्देश दिए हैं।’’

भाषा सं सलीम धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)