उप्र चुनाव: उम्मीदवार घोषित होने के बाद मौर्य ने मोदी समेत पार्टी नेतृत्व के प्रति जताया आभार

उप्र चुनाव: उम्मीदवार घोषित होने के बाद मौर्य ने मोदी समेत पार्टी नेतृत्व के प्रति जताया आभार

Edited By: , January 15, 2022 / 08:37 PM IST

लखनऊ, 15 जनवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को कौशांबी जिले की सिराथू विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का उम्मीदवार घोषित किये जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी नेतृत्व के प्रति आभार जताया है।

मौर्य ने एक ट्वीट में कहा, ”मेरी जन्मभूमि सिराथू विधानसभा (जनपद कौशांबी) से पार्टी प्रत्याशी बनाने के लिए प्रधानमंत्री (नरेन्द्र मोदी), राष्ट्रीय अध्यक्ष (जे पी नड्डा) और संपूर्ण राष्ट्रीय नेतृत्व के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं।”

मौर्य को पार्टी का उम्मीदवार बनाये जाने की सूचना सार्वजनिक होते ही उनके समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया और पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच मिठाइयां बांटी गई। कुछ समर्थकों ने आतिशबाजी भी की।

सिराथू से भाजपा के मौजूदा विधायक शीतला प्रसाद पटेल ने एक ट्वीट में कहा, ”उप्र के मुख्यमंत्री योग आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किये जाने पर पार्टी कार्यकर्ताओं को मिठाई खिलाकर बधाई दी और वरिष्ठ नेताओं को धन्यवाद दिया।’’

उल्लेखनीय है कि 2012 के विधानसभा चुनाव में केशव प्रसाद मौर्य ने सिराथू विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल की थी और 2014 में वह फूलपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के सांसद चुने गये। बाद में पार्टी ने उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाया था।

भाषा आनन्द देवेंद्र

देवेंद्र