उप्र: मंत्रियों, अधिकारियों के आवास पर सुरक्षा में तैनात दो दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी नदारद |

उप्र: मंत्रियों, अधिकारियों के आवास पर सुरक्षा में तैनात दो दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी नदारद

उप्र: मंत्रियों, अधिकारियों के आवास पर सुरक्षा में तैनात दो दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी नदारद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : July 20, 2022/4:58 pm IST

शाहजहांपुर (उप्र), 20 जुलाई (भाषा) उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में मंत्रियों तथा अधिकारियों के आवास पर सुरक्षा में तैनात दो दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी नदारद मिले हैं।

इसे सुरक्षा में बड़ी चूक मानते हुए 26 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है।

पुलिस अधीक्षक एस. आनंद ने बुधवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि उन्होंने पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर अखंड प्रताप सिंह को शहर में लगी गारद की जांच के निर्देश दिए थे, जिसके तहत सिंह ने रात के 11 बजे से लेकर रात के दो बजे तक जांच की।

आनंद ने बताया कि इस दौरान 26 सिपाही अनुपस्थित मिले, जिन्हें तत्काल ही लाइन हाजिर कर दिया गया तथा इनके विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई भी की जा रही है।

अखंड प्रताप सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार के संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना के आवास पर तथा लोक निर्माण विभाग के कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद के आवास पर पांच-पांच सिपाहियों की ड्यूटी लगाई गई है।

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान मंत्रियों के आवास पर मात्र एक-एक सिपाही तैनात मिला जबकि जिलाधिकारी, जिला न्यायाधीश के आवास तथा कोषागार में भी सिपाही अनुपस्थित मिले हैं।

सिंह ने बताया कि जांच के दौरान ड्यूटी से नदारद सिपाही अपने कमरों में आराम करते पाये गए। उन्होंने कहा कि ऐसे 26 सिपाहियों को सूचीबद्ध करके उनके विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है।

भाषा सं जफर शफीक

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)