Taliban punishment for youth on suspicion of theft in UP

चोरी के शक में युवक को तालिबानी सजा, पहले मुंडवाया सिर, फिर बीड़ी से इस अंग को जलाया

Taliban punishment for youth on suspicion of theft in UP

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : August 9, 2022/3:43 pm IST

गोंडा :  Taliban punishment for youth उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में एक दलित किशोर को चोर बताकर उसका सिर मुड़वाने, चेहरा विकृत करने और उसे गले के नीचे बीड़ी से जलाने का मामला सामने आया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, प्रकरण में सोमवार को तीन आरोपियों को नामजद करते हुए और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि कर्नलगंज थाना क्षेत्र के राजपुर गांव निवासी दलित व्यक्ति द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी में कहा गया है कि सात अगस्त 2022 को उसका 14 वर्षीय बेटा सड़क पर दौड़ने के लिए घर से निकलकर चौरी की तरफ गया था।

Read more : यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रक्षाबंधन से पहले अचानक रद्द हुई ये 68 ट्रेनें, जानिए क्या है वजह 

Taliban punishment for youth प्राथमिकी के अनुसार, बारिश से बचने के लिए किशोर चौरी से गद्दौपुर जाने वाली सड़क के किनारे एक मंदिर के बगल में बने मकान में रुक गया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मकान में मौजूद कुछ लड़कों ने किशोर पर चोरी का आरोप लगाकर उसे मारा-पीटा, गाली-गलौज की, जान से मारने की धमकी दी तथा उसके सिर का एक हिस्सा मुड़वाकर उसका रूप विकृत कर दिया।

Read more : हर घर तिरंगा अभियान, राजधानी पुलिस ने निकाली रैली, दिया देश भक्ति का संदेश 

सूत्रों के अनुसार, आरोपियों ने किशोर को गले के नीचे बीड़ी से भी जलाया। उन्होंने बताया कि सूचना पाकर परिजन घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस को बुलाने की धमकी दी, जिसके बाद आरोपियों ने किशोर को छोड़ दिया। सूत्रों के मुताबिक, पीड़ित किशोर के पिता की तहरीर पर रंजीत, श्यामजीत और गोल्डी नाम के तीन लोगों को नामजद करते हुए तथा कुछ अन्य अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि प्रकरण में प्राप्त तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में अभियोग दर्ज कर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।