उत्तर प्रदेश: शोक परेड आयोजित कर श्वान ‘ओली’ को अंतिम विदाई दी गई |

उत्तर प्रदेश: शोक परेड आयोजित कर श्वान ‘ओली’ को अंतिम विदाई दी गई

उत्तर प्रदेश: शोक परेड आयोजित कर श्वान ‘ओली’ को अंतिम विदाई दी गई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : August 7, 2022/12:08 am IST

गोंडा (उप्र), छह अगस्त (भाषा) उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में 10 वर्ष से अधिक समय तक ‘आरक्षी’ रैंक पर पुलिस महकमे में सेवा दे चुकी श्वान ‘ओली’ का शनिवार शाम को निधन हो गया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस लाइन में शहीद स्मारक के समक्ष ओली का शव रखकर पुलिस अधिकारियों ने शोक परेड आयोजित किया और उसके शव पर पुष्प चक्र अर्पित कर सैनिक सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी।

अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) शिवराज ने बताया कि 10 मार्च 2011 को जन्मी ‘ओली’ का नायक हैंडलर तुलसी सोनकर की देखरेख में राष्ट्रीय श्वान प्रशिक्षण केन्द्र टेकनपुर ग्वालियर (मध्य प्रदेश) से प्रशिक्षण हुआ। छह माह का प्रशिक्षण पूरा करने के बाद वह 17 जून 2012 को स्थानीय पुलिस लाइन में आरक्षी रैंक पर शामिल हुई।

एएसपी ने बताया कि विभाग में 10 वर्ष से अधिक की सेवा के दौरान ‘ओली’ ने कई बार न केवल अपराधियों को पकड़वाने में भूमिका निभाई बल्कि कई महत्वपूर्ण घटनाओं का खुलासा करने में अपना अमूल्य सहयोग प्रदान किया। उसने छिपे विस्फोटकों का पता कर पुलिस का काम भी आसान किया।

शनिवार की शाम ड्यूटी के दौरान ‘ओली’ का निधन हो गया। एएसपी शिवराज ने भी पूरे सैनिक सम्मान के साथ उसके शव पर पुष्प चक्र अर्पित किया।

भाषा सं आनन्द सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)