सबसे सुरक्षित उत्तर प्रदेश, बनेगा देश की नंबर वन अर्थव्यवस्था: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ |

सबसे सुरक्षित उत्तर प्रदेश, बनेगा देश की नंबर वन अर्थव्यवस्था: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

सबसे सुरक्षित उत्तर प्रदेश, बनेगा देश की नंबर वन अर्थव्यवस्था: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

:   Modified Date:  December 2, 2022 / 06:28 PM IST, Published Date : December 2, 2022/6:28 pm IST

मुरादाबाद (उप्र) दो दिसंबर (भाषा) मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था की सराहना करते हुए कहा कि यह प्रदेश देश का सबसे सुरक्षित प्रदेश बन गया है । योगी ने दावा किया कि ”आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश देश की नंबर वन अर्थव्यवस्था बनेगा, अभी उत्तर प्रदेश दूसरे नंबर पर है।”

यहां शुक्रवार को प्रबुद्ध जन सम्मेलन को संबोधित करते हुए योगी ने कहा, ”अपराधी जेलों में है या प्रदेश छोड़कर भाग गए हैं। अपराध और गुंडागर्दी का उत्तर प्रदेश में कोई स्थान नहीं है। इस वजह से उत्तर प्रदेश निवेशकों की पहली पसंद बनता जा रहा है।”

उन्होंने कहा,”हमारी सरकार एकीकृत कमांड कंट्रोल सेंटर से पूरे शहर को सीसीटीवी से लैस कर रही है। एक चौराहे पर गुंडे-बदमाश अगर किसी बहू बेटी के साथ छींटाकशी करते हैं तो अगले चौराहे पर पकड़े जाएंगे। मुरादाबाद समेत पूरे प्रदेश में सुरक्षा का माहौल और वातावरण बना है।”

निकाय चुनाव की घोषणा से पहले ही शहरों में प्रबुद्धजनों से संवाद की श्रृंखला में लगातार सम्मेलनों को संबोधित कर रहे योगी ने मुरादाबाद में राज्‍य की मुख्‍य विपक्षी समाजवादी पार्टी (सपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि जब सपा की सरकार थी तो स्मार्ट सिटी और अमृत योजना समेत सभी उद्योगों में बैरियर लगे हुए थे, लेकिन साढ़े पांच साल की भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने विकास और उद्योग के सभी रास्ते खोल दिए हैं।

आदित्यनाथ ने प्रबुद्धजनों से आह्वान किया, ”उत्तर प्रदेश के सुरक्षित माहौल को प्रबुद्धजनों को और सकारात्मक बनाना है। केंद्र और राज्य की योजनाओं को बगैर किसी अवरोध के नगर निकाय तक पहुंचाना है। नगर निकाय में भी ऐसी ही विचारधारा के लोगों को लाने की जरूरत है, इससे कि केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं को नगर निकाय पंचायतों के माध्यम से धरातल पर उतारा जा सकेगा।”

योगी ने निकाय चुनाव के लिए समर्थन की अपील करते हुए कहा कि ”जनता जनार्दन का कल्याण किया जा सके, इसलिए निकाय चुनाव में अपनी भूमिका अदा कर डबल इंजन की सरकार को ट्रिपल बनाएं।”

यहां जारी एक सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने यहां के शिल्पकारों की तारीफ करते हुए कहा कि घरेलू और वैश्विक बाजार में 25000 करोड़ रुपये से अधिक का पीतल का कारोबार मुरादाबाद से होता है तथा भाजपा की सरकार बनने के बाद मुरादाबाद के उद्योगों को पंख लग गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा सरकार में मुरादाबाद का पीतल उद्योग बंदी के कगार पर आ गया था, सपा सरकार ने पीतल कारोबार को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाए, इसकी वजह से कारोबार दम तोड़ रहा था।

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद हमने कोयले की भट्ठियों को हटाने का काम किया है, सीएनजी और पीएनजी पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि अब पीएनजी से भट्ठियां चल रही है, इससे प्रदूषण से मुक्ति मिल गई है।

मुख्यमंत्री का कहना था कि सीएनजी से संचालित भट्ठियों की वजह से मुरादाबाद का कारोबार 14 से 15 हजार करोड रुपये के निर्यात तक पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही प्रदेश देश की पहली अर्थव्यवस्था बनेगा।

उन्होंने कहा कि आज यहां 424 करोड़ रुपये की 30 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया जा रहा है।

भाषा आनन्द राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers