नेताजी ने समाजवाद का जो रास्ता दिखाया उसी पर चलकर हम लोगों की मदद करना चाहते:अखिलेश |

नेताजी ने समाजवाद का जो रास्ता दिखाया उसी पर चलकर हम लोगों की मदद करना चाहते:अखिलेश

नेताजी ने समाजवाद का जो रास्ता दिखाया उसी पर चलकर हम लोगों की मदद करना चाहते:अखिलेश

: , December 2, 2022 / 09:16 PM IST

लखनऊ, दो दिसंबर (भाषा) समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ने समाजवाद का जो रास्ता दिखाया उसी रास्ते पर चलकर हम लोगों की मदद करना चाहते हैं।

सपा प्रमुख ने शुक्रवार को मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में पार्टी उम्मीदवार डिंपल यादव के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा और कहा, ”नेताजी ने समाजवादी आंदोलन को जिंदा किया, समाजवादी आंदोलन से ही हम गरीबों और किसानों की मदद कर पायेंगे। नेताजी ने जो विरासत में दिया है उसे हम लोग ऊंचाइयों तक ले जाएंगे।”

इससे पहले इस उपचुनाव के लिए अपने पार्टी प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य के समर्थन में एक चुनावी जनसभा में मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता योगी आदित्यनाथ ने कहा था, ”यह (सपा) जेपी एवं लोहिया का समाजवाद नहीं है। शिवपाल का समाजवाद है जिसकी लाठी, उसकी भैंस, यह इनका लठैत समाजवाद है। प्रो. रामगोपाल यादव का समाजवाद पूंजीवाद में बदल गया।अखिलेश जी का समाजवाद अवसरवादी है।”

सपा मुख्यालय से जारी एक बयान के अनुसार शिवपाल सिंह यादव के प्रतिनिधित्व वाले विधानसभा क्षेत्र जसवंत नगर में एक चुनावी जनसभा में अखिलेश यादव ने डिंपल यादव को भारी मतों से जिताने की अपील करते हुए कहा कि जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र नेताजी और शिवपाल यादव का बनाया हुआ क्षेत्र है और यहां के हर परिवार से नेताजी और समाजवादी पार्टी का सीधा संबंध रहा है।

उनका कहना था कि यहां के लोगों को नेताजी ने अपना परिवार माना, नेताजी जसवंत नगर के हर गांव और गांव के लोगों के नाम जानते थे।

मैनपुरी संसदीय क्षेत्र में पांच विधानसभा क्षेत्र आते हैं जिसमें भोगांव, किशनी, मैनपुरी के अलावा अखिलेश यादव का चुनाव क्षेत्र करहल और शिवपाल का जसवंतनगर भी शामिल है।

यादव ने कहा कि सभी लोगों को खुशी है कि हम और चाचा शिवपाल सिंह यादव साथ आ गए, लेकिन भाजपा को हमारे परिवार के बारे में बोलने की बीमारी है। उन्होंने कहा कि भाजपा की बीमारी का कोई इलाज नहीं है। हम एक साथ आ जाएं तो भाजपा वाले परिवारवाद का आरोप लगाते हैं।

उन्होंने पूछा कि भाजपा सरकार ने मैनपुरी क्षेत्र में कौन सड़क और पुल बनाया है? उन्होंने कहा कि भाजपा जनता से नहीं अधिकारियों से वोट मांग रही है, क्योंकि उसे पता है कि जनता उसे वोट नहीं करेगी। भाजपा ने मैनपुरी के लिए कोई काम नहीं किया है।

सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन से मैनपुरी संसदीय क्षेत्र में उप चुनाव हो रहा है। मैनपुरी उप चुनाव के लिए पांच दिसंबर को मतदान और आठ दिसंबर को मतगणना होगी। इस संसदीय क्षेत्र में सपा की डिंपल यादव और भाजपा के रघुराज सिंह शाक्य के बीच मुकाबला है।

भाषा आनन्द

राजकुमार

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)